UP Viral Video: उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर बढ़ाया दबाव, कहा- थाने में पेश हों ट्विटर इंडिया के एमडी

UP Viral Video गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार शाम दोबारा नोटिस भेजकर ट्विटर इंडिया के एमडी को 24 जून की सुबह साढ़े दस बजे तक लोनी बॉर्डर थाने में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने नोटिस में चेतावनी दी कि पेश नहीं होने पर मुकदमा चलाया जा सकता है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:54 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:59 AM (IST)
UP Viral Video:  उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर बढ़ाया दबाव, कहा- थाने में पेश हों ट्विटर इंडिया के एमडी
UP Viral Video: उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर बढ़ाया दबाव, कहा- थाने में पेश हों ट्विटर इंडिया के एमडी

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण न्यूज नेटवर्क। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके में बुजुर्ग शख्स की पिटाई मामले में ट्विटर के आधे-अधूरे जवाब से उत्तर प्रदेश पुलिस ने तेवर सख्त कर लिए हैं। पुलिस ने इस बाबत सोमवार शाम दोबारा नोटिस भेजकर ट्विटर इंडिया के एमडी को 24 जून की सुबह साढ़े दस बजे तक लोनी बॉर्डर थाने में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने नोटिस में चेतावनी दी कि पेश नहीं होने पर मुकदमा चलाया जा सकता है।

मालूम हो कि इस मामले में वीडियो को वायरल करने के मामले में पुलिस ने ट्विटर की दो कंपनियों और एक मीडिया संस्थान समेत नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को ट्विटर ने जवाब तो दिया लेकिन उसमें कोई जानकारी नहीं थी। ट्विटर के अनुसार वह सभी पोस्ट की जांच करने में सक्षम नहीं है। ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी ने ई-मेल के जरिये भेजे जवाब में कहा कि वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पुलिस की जांच में सहयोग करना चाहते हैं। वहीं, पुलिस क्षेत्रधिकारी अतुल कुमार सोनकर ने कहा कि ट्विटर ने जवाब भेजकर पल्ला झाड़ने का प्रयास किया है।

उधर, यह भी जानकारी सामने आई है कि उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई के बाद वायरल वीडियो को लेकर यूपी पुलिस को ट्विटर ने नोटिस का जवाब दिया है। ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा है क‍ि वीडियो कॉन्‍फ्रेंस‍िंग के जरिए जांच में जुड़ सकते हैं। मैनेजिंग डायरेक्टर ने यह भी कहा क‍ि विवाद वाले मामले से हमारा कोई लेना देना नहीं है और हम इस विषय को डील नहीं करते हैं। इसके बाद कहा जा रहा हैे कि गाजियाबाद पुलिस ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। यही वजह है कि  इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया को दोबारा नोटिस भेजा है।

बता दें कि इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर समेत 9 लोगों पर अलग एफआईआर दर्ज की थी. एक मीडिया संस्थान के ट्विटर पर किए गए पोस्ट के मसले पर नोटिस भेजा जा चुका है और बाकी सभी को जल्द ही भेज दिया जाएगा।

वहीं सौहार्द बिगाड़ने के आरोपी उम्मेद पहलवान को गाजियाबाद स्पेशल कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गौरतलब है कि 5 जून को गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई हुई थी।  

chat bot
आपका साथी