GRP SP अपर्णा गुप्ता ने SHO की लगाई क्लास, असलहे जाम देख पूछा- सफाई कब कराई थी?

एसपी ने पुलिसकर्मियों से असलहे का डेमो मांगा। इन्हें खुलवाकर असेंबल कराया और फिर रिवाल्वर को भी काक करवाया। मगर रिवाल्वर जाम हो गई। एसपी ने फटकार लगाते हुए एसएचओ अमीराम सिंह को बुलाया। सीधे शब्दों में पूछा कि असलहे जाम हैं। इनकी सफाई कब कराई थी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 05:09 PM (IST)
GRP SP अपर्णा गुप्ता ने SHO की लगाई क्लास, असलहे जाम देख पूछा- सफाई कब कराई थी?
अभिलेख अधूरे व असलहे जाम, जीआरपी कप्तान ने लगाई क्लास

गाजियाबाद [आयुष गंगवार]। गाजियाबाद जीआरपी थाना पर अधूरे अभिलेख और असलहों की सफाई न होने को लेकर एसपी मुरादाबाद अपर्णा गुप्ता ने अधिकारियों की क्लास लगाई। मंगलवार को जीआरपी कप्तान वार्षिक निरीक्षण के लिए गाजियाबाद जंक्शन पहुंची थीं। करीब दो घंटे तक चले निरीक्षण में कप्तान ने आगंतुक रजिस्टर से लेकर, अभिलेख व असलहों का जायजा लिया। निरीक्षण में उन्हें कई खामियां मिलीं।

अपर्णा गुप्ता ने नाराजगी जताते हुए कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। जीआरपी सीओ सुदेश गुप्ता, एसएचओ अमीराम सिंह के साथ थाने की चारों चौकी साहिबाबाद, हापुड़, पिलखुवा व गढ़मुक्तेश्वर के चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

दिखावे पर नहीं दिया ध्यान

एसपी के आगमन के चलते मंगलवार को सिटी साइड में आटो व ई-रिक्शा की अव्यवस्था नहीं दिखी। एक सिपाही लगातार आटो व ई-रिक्शा चालकों को खदेड़ता रहा। इसी तरह रेलवे स्टेशन पर जीआरपी का बैंड लगाए जवान तैनात किए गए थे, जो आम दिनों में नहीं मिलते।

एसपी अपर्णा गुप्ता दोपहर बाद एक बजे स्टेशन पहुंची, लेकिन इन सब पर ध्यान देने के बजाए सीधे जीआरपी थाना पहुंचीं। सलामी लेकर निरीक्षण शुरू किया। सबसे पहले असलहों की संख्या उनकी स्थिति जांची। एसपी मालखाने में रखरखाव, अभिलेख, संपत्ति रजिस्टर से नाखुश नजर आईं। उन्होंने कहा कि अभिलेख अधूरें हैं।

असलहे जाम हैं, सफाई कब कराई

एसपी ने पुलिसकर्मियों से असलहे का डेमो मांगा। इन्हें खुलवाकर असेंबल कराया और फिर रिवाल्वर को भी काक करवाया। मगर रिवाल्वर जाम हो गई। एसपी ने फटकार लगाते हुए एसएचओ अमीराम सिंह को बुलाया। सीधे शब्दों में पूछा कि असलहे जाम हैं। इनकी सफाई कब कराई थी। एसएचओ ने जल्द सफाई कराने की बात कह जान छुड़ाई। इसके बाद कप्तान ने दारोगाओं से भी बात की और लंबित मामलों को जल्द निपटाने का निर्देश दिया। कहा कि विवेचना तय समय में पूरा करें।

मुरादाबाद की जीआरपी एसपी अपर्णा गुप्ता ने कहा कि वार्षिक निरीक्षण में कुछ चीजें ठीक मिलीं, जबकि अभिलेख और असलहों की स्थिति ठीक नहीं मिली। खामियों को दूर कर व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी