UP Coronavirus News Update: गाजियाबाद में शुरू हुई कोरोना जांच की सरकारी लैब

UP Coronavirus News Update गाजियाबाद में कोरोना जांच की सरकारी लैब में पहले दो सौ और फिर रोज छह सौ सैंपलों की जांच होगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 01:46 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 01:46 PM (IST)
UP Coronavirus News Update: गाजियाबाद में शुरू हुई कोरोना जांच की सरकारी लैब
UP Coronavirus News Update: गाजियाबाद में शुरू हुई कोरोना जांच की सरकारी लैब

गाजियाबाद [मदन पांचाल]। कोरोना की जांच रिपोर्ट के लिए अब 5 दिन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को गाजियाबाद में भी कोरोना जांच की सरकारी लैब शुरू हो गई है। नगर विधायक एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने लैब का उद्घाटन किया है। इसके साथ ही अब जिले में की जा रही कोरोना जांच के सैंपल अब नोएडा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल (एनआईबी) लैब नहीं भेजे जाएंगे। पहले दिन 41 सैंपल जांच के लिए लैब में लगाए गए हैं। सबसे पहला सैंपल स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने दिया है। उनकी जांच रिपोर्ट देर शनिवार शाम तक मिल जाएगी।

इस मौके पर स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि चार महीने से लैब संचालन को लेकर राज्य सरकार गंभीर थी। जांच रिपोर्ट के लिए लोग तीन से पांच दिन तक इंतजार करते थे। इस अवधि में कई लोगों की हालत बिगड़ जाती थी। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम को लेकर प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास एवं इंतजाम कर रही है।

लैब में पहले दो सौ और फिर रोज छह सौ सैंपलों की जांच होगी। उन्होंने कहा कि जल्दी रिपोर्ट आ जाने से कोरोना मरीज का उचित समय पर इलाज प्रारंभ किया जा सकेगा। इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि राजेंद्र मित्तल मेंदीवाले, अजय राजपूत, सीएमओ नरेंद्र कुमार गुप्ता, कार्यवाहक सीएमएस सुनील कात्याल, नगर स्वस्थ अधिकारी मिथलेश कुमार,  प्रज्ञा प्रसाद, सुरभि, विपुल अग्रवाल व मीडिया प्रभारी नीरज गोयल उपस्थित रहे।

कोई परेशानी हो तो कभी भी कर सकते हैं फोन

स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि जिले में किसी को सेहत से संबंधित परेशानी हो तो 24 घंटे उनका फोन चालू रहता है। कोई भी उन्हें कभी भी फोन कर सकता है। सभी को उन्होंने निजी मोबाइल नंबर दिया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश की पल-पल की खबर रखे हुए हैं। यदि जिले में स्वस्थ्य संबंधित कोई भी आवश्यकता होगी उसे तत्काल दूर किया जाएगा। गाजियाबाद जिले का स्वास्थ विभाग आत्मनिर्भर बनता जा रहा है। उन्होंने अपील की है कि कोरोना की चेन को तोड़ना होगा, इसके लिए सभी को जागरूक बनते हुए शारीरिक दूरी और मास्क पहनना होगा।

chat bot
आपका साथी