Ghaziabad Coronavirus Vaccination: युवाओं में दिखा उत्साह, 2 घंटे में 1000 को लगा कोरोना का टीका

Ghaziabad Coronavirus Vaccination गाजियाबाद शहर के तीन प्रमुख टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही युवाओं की भीड़ लग गई। केंद्र पर 18 से 44 वर्ष के बीच के युवाओं की अलग लाइन और 45 से 60 वर्ष के बीच के बुजुर्गों की अलग लाइन लगाकर टीकाकरण किया गया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 01:51 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 01:56 PM (IST)
Ghaziabad Coronavirus Vaccination: युवाओं में दिखा उत्साह, 2 घंटे में 1000 को लगा कोरोना का टीका
Ghaziabad Coronavirus Vaccination: युवाओं में दिखा उत्साह, 2 घंटे में 1000 को लगा कोरोना का टीका

गाजियाबाद [मदन पांचाल]। 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए सोमवार को शुरू हुए टीकाकरण के पहले दिन गाजियाबाद के युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। शहर के तीन प्रमुख टीकाकरण केंद्रों पर सोमवार सुबह से ही युवाओं की भीड़ लग गई। केंद्र पर 18 से 44 वर्ष के बीच के युवाओं की अलग लाइन और 45 से 60 वर्ष के बीच के बुजुर्गों की अलग लाइन लगाकर टीकाकरण किया गया। जिला सयुक्त अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र की प्रभारी डॉक्टर प्रियंका समानिया ने बताया कि सोमवार सुबह एक साथ इतने अधिक लोगों के आने से थोड़ी असुविधा हुई, लेकिन धीरे-धीरे प्रक्रिया सामान्य हो गई। सोमवार दोपहर तक 12 बजे तक केंद्र पर 100 युवाओं के साथ ही 100 बुजुर्गों का भी टीकाकरण किया गया। टीकाकरण की प्रक्रिया जारी है। सोमवार शाम तक असली आंकड़ा सामने आएगा कि कितने लोगों ने टीका लिया। उत्साह के चलते माना जा रहा कि जिले में 95 फीसद से अधिक टीकाकरण की उम्मीद है।

जिला महिला अस्पताल में 186 को टीका लग चुका है। नगरीय स्वास्थ्य केंद्र शास्त्री नगर की प्रभारी डॉ. दीप्ति यादव ने बताया कि 12 बजे तक 86 युवाओं को टीका लगाया जा चुका है। जिले के 16 केंद्रों पर करीब एक हजार युवाओं को टीका लगाया जा चुका है। इसके अलावा 500 बुजुर्गों को भी टीका लग चुका है। कुछ केंद्रों पर पोर्टल के न चलने पर लोगों को इंतजार करना पड़ा। पुलिस की मौजूदगी में टीकाकरण हो रहा है। बता दें कि जिले को वैक्सीन की 19 हजार डोज मिल गईं हैं। पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं को ही उत्सव के दौरान टीका लगाया जा रहा है। गाजियाबाद में पोर्टल पर 19 हजार युवाओं का ही पंजीकरण हुआ हैं।

जिले के इन केंद्रों पर लगाया जा रहा है कोरोनारोधी टीका संयुक्त जिला चिकित्सालय संजयनगर जिला महिला अस्पताल ईएसआइसी साहिबाबाद यूपीएचसी विजयनगर शास्त्रीनगर पीएचसी भोजपुर सीएचसी लोनी सीएचसी डासना सीएचसी मोदीनगर सीएचसी मुरादनगर यूपीएचसी इंद्रापुरी यूपीएचसी महाराजपुर यूपीएचसी मकनपुर यूपीएचसी सादिक नगर साधना एन्कलेव पंचशील कॉलोनी भोपुरा  

chat bot
आपका साथी