गाजियाबाद में सट्टा रैकेट का भंडाफोड़, नौ साथियों संग महिला सरगना गिरफ्तार

पुलिस ने बुधवार देर रात विक्रम एंक्लेव की बंगाली कालोनी में चल रहे सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ किया। गिरोह की महिला सरगना को नौ साथियों के साथ गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से सट्टा की पर्चियां रजिस्टर व नकदी बरामद हुई।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:06 PM (IST)
गाजियाबाद में सट्टा रैकेट का भंडाफोड़, नौ साथियों संग महिला सरगना गिरफ्तार
पूछताछ में पता चला है कि मुमताज अपने घर में ही सट्टा रैकेट चला रही थी।

गाजियाबाद/साहिबाबाद [अवनीश मिश्र]। पुलिस ने बुधवार देर रात विक्रम एंक्लेव की बंगाली कालोनी में चल रहे सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ किया। गिरोह की महिला सरगना को नौ साथियों के साथ गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से सट्टा की पर्चियां, रजिस्टर व नकदी बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान सरगना मुमताज, सदस्य नाजिम, कमाल, फराज, सोनू, वरीश अहमद, इमरान, सुहेल, मोहम्मद रफीक व आमिर के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला है कि मुमताज अपने घर में ही सट्टा रैकेट चला रही थी।

सदस्यों को देती थी दिहाड़ी : साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र चौबे ने बताया कि मुमताज बहुत ही शातिर है। वह कई माह से यहां सट्टा रैकेट चला रही थी। सदस्याें को पांच सौ रुपये दिहाड़ी देती थी। पांच सदस्य ग्राहकों से नंबर लगवाते थे। वह गाजियाबाद और दिल्ली से ग्राहक भी लाते थे। चार सदस्य घर के आसपास बैठ कर पुलिस पर नजर रखते थे। वह चारों घर या आसपास पुलिस की गश्त होते ही काल करके मुमताज को सतर्क कर देते थे।

जब्त की जाएगी संपत्ति : नागेंद्र चौबे ने बताया कि मुमताज का पति जमील अहमद दिल्ली में आटो चलाता है। उसके संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। मुमताज पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। सट्टा से अर्जित धन से ली गई संपत्ति जब्त की जाएगी।

सट्टे की पर्चियां बरामद : पुलिस टीम ने मौके से 27 बंडल सट्टे की पर्चियां, 12 नए पैड, तीन प्रयुक्त पैड, सट्टा रजिस्टर, दो सट्टा बैनर, दो सट्टा चार्ट, तीन ताश की गड्डियां, तीन पेन और 13,570 रुपये बरामद किए हैं।

chat bot
आपका साथी