गाजियाबादः थानेदार पर लगा 50 हजार रुपये उगाही करने का आरोप

कामना वैशाली के रहने वाले चंदन सिंह कौशांबी मेट्रो स्टेशन के पास चाय-काफी की दुकान चलाते हैं। उनका आरोप है कि बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे कौशांबी थाना प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह दो सिपाहियों हरेंद्र व प्रशांत के साथ उनकी दुकान पर पहुंचे फिर मारपीट कर पैसे मांगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:02 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:02 PM (IST)
गाजियाबादः थानेदार पर लगा 50 हजार रुपये उगाही करने का आरोप
थानेदार पर लगा 50 हजार रुपये उगाही करने का आरोप

साहिबाबाद [अवनीश मिश्र]। कौशांबी थाना प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह पर एक दुकानदार ने 50 हजार रुपये उगाही करने का आरोप लगाया है। उसने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मामले की शिकायत की है। वहीं, महेंद्र सिंह ने आरोप को झूठा बताया है।

कामना वैशाली के रहने वाले चंदन सिंह कौशांबी मेट्रो स्टेशन के पास चाय-काफी की दुकान चलाते हैं। उनका आरोप है कि बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे कौशांबी थाना प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह दो सिपाहियों हरेंद्र व प्रशांत के साथ उनकी दुकान पर पहुंचे। उनके और कर्मचारी शोभाराम के साथ मारपीट की। उन्हें थाने ले गए।

उनसे कहा कि कई माह से 50 हजार रुपये वसूली के नहीं दे रहे हो। इस कारण यहां लाए हैं। फर्जी मुकदमे में फंसाकर जिंदगी बर्बाद कर देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि रात में करीब 11 बजे उनके जीजा सुनील कुमार थाने पहुंचे। उन्होंने 50 हजार रुपये देकर उन्हें व शोभाराम को छुड़ाया। शुक्रवार को उन्होंने मामले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की।

आरोप को बताया झूठा

महेंद्र सिंह ने कहा कि कौशांबी मेट्रो स्टेशन के आसपास लूट और अन्य आपराधिक घटनाएं हुई थीं। यहां अवैध तरीके से लगने वाली दुकानों पर अपराधियों व असामाजिकतत्वों का जमावड़ा रहता है। इस कारण से दुकानदारों को चार दिन पहले रात में नौ बजे दुकान बंद करने को कहा गया था। बृहस्पतिवार रात पौने नौ बजे उन्होंने क्षेत्र में एनाउंस करके दुकानों को नौ बजे तक बंद करने को कहा। दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी। बाद में उनके पास शिकायत आई कि चंदन ने चाय-काफी की दुकान खोल रखी है। उन्होंने मौके पर पहुंचकर उसे बंद करने को कहा। उसने विरोध किया तो वह उसे थाने ले आए। उसका पुलिस एक्ट 34 के तहत चालान किया गया। उससे किसी तरह की उगाही नहीं की गई।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई फुटेज

चंदन ने अपनी शिकायत के साथ सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी एसएसपी को दी है। उसमें दिख रहा है कि महेंद्र सिंह और सिपाही उसकी पिटाई कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी