Ghaziabad News: सीबीआइ नहीं करेगी बिल्डर बाबा के 19 मामलों की जांच

उच्चाधिकारियों ने फैसला लिया है कि 19 मामलों की जांच अब सीबीआइ नहीं करेगी। यह 19 मामले वह हैं जिनमें वर्ष 2016 से 2017 के बीच फ्लैट खरीदारों ने बिल्डर बाबा उर्फ सचिन दत्ता व फर्जी खरीदारों के खिलाफ विजयनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 05:32 PM (IST)
Ghaziabad News: सीबीआइ नहीं करेगी बिल्डर बाबा के 19 मामलों की जांच
इस मामले में सीबाआइ अब तक नौ आरोप पत्र पेश कर चुकी है।

गाजियाबाद, जेएनएन। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एक-एक फ्लैट पर कई बैंकों से लोन लेकर करोड़ों रुपये का घोटाला करने के बिल्डर बाबा उर्फ सचिन दत्ता के 19 मामलों की जांच सीबीआइ नहीं करेगी। सीबीआइ की तरफ से सब-इंस्पेक्टर टीडी त्रिपाठी ने मंगलवार को विशेष अदालत में इस संबंध में हलफनामा दिया।

उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों ने फैसला लिया है कि 19 मामलों की जांच अब सीबीआइ नहीं करेगी। यह 19 मामले वह हैं जिनमें वर्ष 2016 से 2017 के बीच फ्लैट खरीदारों ने बिल्डर बाबा उर्फ सचिन दत्ता व फर्जी खरीदारों के खिलाफ विजयनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद दो अगस्त 2017 को गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित पीएनबी शाखा के मुख्य प्रबंधक मेजर संजय जैन ने सीबीआइ से शिकायत की थी जिसके बाद सीबीआइ ने एक अलग एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी। यह 20वां मामला था।

इस मामले में सीबाआइ अब तक नौ आरोप पत्र पेश कर चुकी है। एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करने के बाद उस समय सीबीआइ ने विजयनगर थाने में दर्ज 19 मामलों की पत्रावली लेकर इनकी भी जांच शुरू कर दी थी लेकिन बचाव पक्ष बार-बार हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सभी मामलों की जांच सीबीआइ द्वारा करने पर आपत्ति दर्ज करा रहा था। ऐसे में सीबीआइ ने 19 मामलों की जांच न करने का हलफनामा पिछले दिनों हाईकोर्ट में दिया था। अब सीबीआइ सिर्फ एक मामले की जांच करेगी। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी