पत्रकार हत्याकांड में शामिल 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, 9 आरोपित पूर्व में ही हो चुके हैं गिरफ्तार

पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या मामले में पुलिस ने बुधवार को आखिरी फरार बदमाश को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इससे पहले नौ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:23 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:17 AM (IST)
पत्रकार हत्याकांड में शामिल 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, 9 आरोपित पूर्व में ही हो चुके हैं गिरफ्तार
पत्रकार हत्याकांड में शामिल 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, 9 आरोपित पूर्व में ही हो चुके हैं गिरफ्तार

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। विजयनगर थाना क्षेत्र की माता कॉलोनी में 20 जुलाई को पत्रकार विक्रम जोशी पर हुए जानलेवा हमले के बाद अस्पताल में हुई उनकी मौत के मामले में पुलिस ने फरार आरोपित आकाश बिहारी को जस्सीपुरा कट से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। आरोपित की तलाश में कई टीमें विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रही थीं। इस मामले में पुलिस नौ आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

बता दें कि विजयनगर बाईपास क्षेत्र की कृष्णा नगर बागू कॉलोनी निवासी पत्रकार विक्रम जोशी एक समाचार पत्र में नौकरी करते थे। परिवार में मां राजवती, पत्नी कविता, बेटी चाहत, वाणी और बेटे राघवन के साथ रहते थे। 20 जुलाई को उनकी बहन के यहां एक घरेलू आयोजन था और वह अपनी दोनों बेटियों के साथ बहन के यहां माता कॉलोनी गए थे।

रात करीब साढ़े 10 बजे वह मोटरसाइकिल से बेटियों के साथ लौट रहे थे। इस दौरान गली से बाहर आते ही आठ से नौ हमलावरों ने उन्हें रोक लिया और उन्हें मोटरसाइकिल से नीचे गिराकर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान एक आरोपित ने उनके सिर में गोली मार दी और फरार हो गए थे। बाद में उन्हें नेहरूनगर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इस संबंध में पत्रकार के भाई अनिकेत ने तीन आरोपितों को नामजद करते हुए कई अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मुख्य आरोपित समेत नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद कर लिया था। इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आकाश बिहारी निवासी माता कॉलोनी, विजय नगर को गिरफ्तार किया है। अब घटना में शामिल सभी आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी