Ghaziabad पहुंचे सीएम योगी, डीएम से ली मुरादनगर हादसे की जानकारी, एसआइटी करेगी जांच

रोहतक जाने पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंडन एयरपोर्ट पर डीएम से ली मुरादनगर हादसे की पूरी जानकारी। दोषियों पर सख्त कार्रवाई और पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद देने का दिया निर्देश। पौन घण्टे तक हिंडन एयरपोर्ट पर मौजूद रहे सीएम।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 05:17 PM (IST)
Ghaziabad पहुंचे सीएम योगी, डीएम से ली मुरादनगर हादसे की जानकारी, एसआइटी करेगी जांच
रोहतक जाने पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंडन एयरपोर्ट स्टेशन पहुंचे थे। यहां डीएम से मुरादनगर हादसे की जानकारी ली।

ग़ाज़ियाबाद, जेएनएन। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रोहतक जाने से पहले बुधवार दोपहर डेढ़ बजे सीएम योगी आदित्यनाथ हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पर मौजूद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय से उन्होंने मुरादनगर हादसे की पूरी जानकारी ली। दोषियों पर सख्त कार्रवाई और पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद देने का निर्देश दिया।

सीएम के निर्देश के बाद डीएम अजय शंकर पांडेय केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह के साथ पीड़ित परिवार को दस-दस लाख रुपये की आर्थिक मदद देने के लिए हिंडन एयरपोर्ट से मुरादनगर के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच एसआइटी से कराने के निर्देश दिए हैं। ये जानकारी उनके ट्विटर हैंडल से भी दी गई है। 

दोपहर डेढ़ बजे से सवा दो बजे तक सीएम हिंडन एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। उन्होंने हादसा पीड़ित परिवारों के बारे में जानकारी की। उनकी आर्थिक स्थिति पूछी और अब तक प्रशासन द्वारा दी गई मदद की जानकारी ली। पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द हरसंभव मदद देने और उनका ध्यान रखने के निर्देश दिए।

दोषियों को मिले सख्त सजा 

सीएम ने हादसे को लेकर नाराजगी व्यक्ति की है और गुनहगाराें के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी कार्रवाई हो कि दोबारा कोई इस तरह की हरकत न कर सके। जनपद में अन्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की भी जांच कराने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि मुरादनगर जैसा हादसा दोबारा न हो।

डीएम ने दी मदद की जानकारी 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने सीएम को बताया कि वह खुद पीडि़त परिवारों के संपर्क में हैं। मंगलवार को भी पीड़ित परिवाराें से मिलने गए थे। उनकी मदद के लिए चिकित्सक, जिला पूर्ति अधिकारी, डूडा विभाग के पीओ को वहां कैंप करने और पीड़ित परिवार की छोटी से छोटी परेशानी के बारे में जानकारी करने और मदद करने के लिए लगाया है। राशन से लेकर दवाएं तक मुहैया कराई जा रही हैं। एक परिवार को मकान भी दिलाया जा चुका है। हादसे के सदमे से लाेगों को निकालने के लिए मनोचिकित्सकों की एक टीम को काउंसलिंग के लिए लगाया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी