Ghaziabad Cheating: तरह-तरह से की जा रही पीड़ितों के साथ ठगी की वारदातें, दर्ज हुई रिपोर्ट

थाना विजय नगर में दो व्यक्तियों ने ऐसे ही मामलों में रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवक का कहना है कि 25 हजार रुपये प्रतिमाह पर कार चलाने का झांसा दे चालक उनकी कार लेकर फरार हो गया है। एक जानकार ने पत्नी की बीमारी का बहाना बना ठगी कर ली।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 07:04 PM (IST)
Ghaziabad Cheating: तरह-तरह से की जा रही पीड़ितों के साथ ठगी की वारदातें, दर्ज हुई रिपोर्ट
गाजियाबाद के विजय नगर थाने के इलाके में ठगी की वारदातों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। शहर में धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आरोपित तरह-तरह के बहाने बना लोगों को चंगुल में फंसा रहे हैं। थाना विजय नगर में दो व्यक्तियों ने ऐसे ही मामलों में रिपोर्ट दर्ज कराई है। एक युवक का कहना है कि 25 हजार रुपये प्रतिमाह पर कार चलाने का झांसा दे चालक उनकी कार लेकर फरार हो गया है। वहीं एक जानकार ने पत्नी की बीमारी का बहाना बना महिला के 10 हजार रुपये व स्कूटी लेकर चंपत हो गया। पुलिस मामलों की छानबीन कर रही है।

किराया दिया न कार लौटाई

विजयनगर निवासी विक्रांत सक्सेना ने बताया कि उन्होंने अपनी स्विफ्ट डिजायर कार न्यू विजयनगर निवासी भारत को चलाने के लिए दी थी। आरोपित ने उन्हें हर माह 25 हजार रुपये किराया देने की बात कही थी। नौ अक्टूबर-2020 को उनकी गाड़ी ले गया, लेकिन एक माह बाद भी किराया नहीं मिला। पहले तो आरोपित आश्वासन देता रहा और फिर 16 नवंबर को उसका नंबर बंद हो गया। घर पहुंचने पर पता चला कि फोन बंद होने वाले दिन से ही वह घर भी नहीं लौटा। आरोपित ने न तो किराया दिया और उनकी कार भी नहीं लौटाई।

पत्नी की बीमारी के नाम पर की ठगी

भूड़ भारतनगर निवासी ऊषा देवी ने बताया कि मेरठ के रामपुर निवासी पवन कुमार विजयनगर में ही रहता है। 26 अक्टूबर-2020 को आरोपित उनके घर आया और पत्नी के बीमार होने की बात कही। आरोपित ने उनसे 10 हजार रुपये मांगे और मेरठ जाने को स्कूटी भी ले ली। तभी से आरोपित का नंबर बंद है। पीडि़ता के मुताबिक वह आरोपित के मेरठ स्थित मकान पहुंची तो वह वहां से भी फरार था। परेशान हो थाना विजयनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई।

मोटे रिटर्न का झांसा दे हड़प लिए पांच लाख

मोटे रिटर्न का झांसा दे यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवक से पांच लाख रुपये हड़पने के आरोप में कारोबारी के खिलाफ थाना सिहानी गेट में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मेरठ रोड स्थित उर्वशी एंक्लेव निवासी राज ¨सह यादव ने बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। वह को¨चग देकर अपनी तैयारी के लिए पैसों की व्यवस्था करते हैं। अगस्त-2019 में मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री के मालिक राकेश सहगल से परिचय हुआ।

आरोप है कि राकेश ने फैक्ट्री में पांच लाख रुपये लगाने पर 10 माह में डेढ़ लाख रुपये के रिटर्न का झांसा दिया था। हर माह 65 हजार रुपये लौटाने की बात कही थी। उन्होंने बहन से उधार लेकर तभी राकेश सहगल को दे दिए। आरोप है कि इसका एग्रीमेंट बनवाने की बात पर आनाकानी करने लगे। आरोप है कि अभी तक न तो एग्रीमेंट बनाया और न ही कोई किस्त लौटाई। एसएचओ कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है। वहीं राकेश सहगल ने मामले में टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी