Ghaziabad Bus Accident: घायल आसिफ ने बताया कैसे बची उसकी जान, भयावह था हादसा

Ghaziabad Bus Accident हादसे में आसिफ के जख्मी होने की सूचना पर उनकी मां मीना और पिता यामीन भी जिला अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने उनको बताया कि आसिफ की हालत ठीक है प्राथमिक उपचार दिया गया है। आसिफ को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 11:25 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 11:28 AM (IST)
Ghaziabad Bus Accident: घायल आसिफ ने बताया कैसे बची उसकी जान, भयावह था हादसा
अचानक बस को खुद पर गिरता देख पीछे हटा आसिफ, बाल-बाल बचा

गाजियाबाद [आशुतोष अग्निहोत्री]। बस की चपेट में आने से जख्मी लोहारपुरा निवासी आसिफ आरकेजीआइटी कालेज से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाला छात्र है। उसने बताया कि हादसे के वक्त वह घर से पैदल ही किताब खरीदने के लिए जा रहा था। जैसे ही दौलतपुरा के पास पहुंचा तो बस ऊपर से गिरती दिखाई दी, खुद को बचाने के लिए पीछे हटा तो जमीन पर गिर गया। जिस कारण सिर और पैर में चोट लगी, बस का कुछ हिस्सा भी आसिफ के पैर पर लगा है।

हादसे में आसिफ के जख्मी होने की सूचना पर उनकी मां मीना और पिता यामीन भी जिला अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने उनको बताया कि आसिफ की हालत ठीक है, प्राथमिक उपचार दिया गया है। आसिफ को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

सुनील को यशोदा में कराया गया भर्ती

हादसे की सूचना पर जिला अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने बस सवार सुनील के सिर में गंभीर चोट लगी देख उनको उपचार के लिए यशोदा अस्पताल में रेफर कराया। जिससे कि सुनील जल्द स्वस्थ हो सकें। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, एसएसपी पवन कुमार ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों के बारे में जानकारी की। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को तुरंत उपचार देने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

नगर कोतवाली प्रभारी अमित खारी ने बताया कि वह जीटी रोड से लालकुआं की ओर गश्त पर निकले थे। उन्होंने भीड़ लगी देखी तो मौके पर पहुंचे। वहां बस गिरी देखी तो कंट्रोल रूम में सूचना दी। इसके बाद जख्मी लोगों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

टाइम लाइन रात 9: 00 बजे। एलजी कंपनी की बस भाटिया मोड़ आरओबी से नीचे गिरी रात 9: 05 बजे। गश्त पर निकले नगर कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे। रात 9:20 बजे। मौके पर पुलिस व राहत दल पहुंचा। बचाव कार्य शुरू किया रात 9: 45 बजे। घायलों को बस से निकालकर अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू रात 10:00 बजे। क्रेन मौके पर पहुंचीं, बस को उठाकर पुल पर लाने का काम शुरू रात 10:40 बजे। डीएम एसएसपी मौके पर पहुंचे, राहत कार्य का जायजा लिया। रात 10:50 बजे: स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग एमएमजी अस्पताल पहुंचे। रात 11:00 बजे। जिलाधिकारी ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए। रात 11:30 बजे। बस को घटनास्थल से पुल पर निकालकर खड़ा किया।

chat bot
आपका साथी