प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड दफ्तर के पास जलाया जा रहा कूड़ा, अधिकारी बेखबर

वसुंधरा सेक्टर- 15 में स्ट्रीट वेंडर सड़क के किनारे कूड़ा फेंकते हैं। कूड़ा जलाने पर रोक है इसके बावजूद भी रोजाना कूड़ा जलाया जा रहा है जिससे वातावरण प्रदूषित हो रहा है। आरोप है कि कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 01:21 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 01:21 PM (IST)
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड दफ्तर के पास जलाया जा रहा कूड़ा, अधिकारी बेखबर
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड दफ्तर के पास जलाया जा रहा कूड़ा, अधिकारी बेखबर।

साहिबाबाद, धनंजय वर्मा। वसुंधरा सेक्टर 15 में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (यूपीपीसीबी) दफ्तर के पास ही स्ट्रीट बेंडर कूड़ा जाला रहे हैं। अधिकारी इसपर ध्यान नहीं दे सकते हैं, जबकि गाजियाबाद पिछले चार दिनों से देश में सबसे प्रदूषित शहर में बना हुआ है। स्थानीय निवासी संदीप गुप्ता ने ट्वीट कर अधिकारियों से कूड़ा जलाने की शिकायत की है।

वसुंधरा सेक्टर- 15 में स्ट्रीट वेंडर सड़क के किनारे कूड़ा फेंकते हैं। कूड़ा जलाने पर रोक है इसके बावजूद भी रोजाना कूड़ा जलाया जा रहा है, जिससे वातावरण प्रदूषित हो रहा है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि कई बार नगर निगम अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है आरोप है कि कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। वहीं, दूसरी ओर प्रदूषण बढ़ने से बच्चों और बुजुर्गों को सांस लेने में परेशानी होने लगी है। बच्चे और बुजुर्ग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं। लोगों ने पार्क में सैर करना भी छोड़ दिया है। बृहस्पतिवार सुबह गाजियाबाद का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 382 दर्ज की गई।

शो पीस बने हैं डस्टबिन :

संदीप गुप्ता वसुंधरा सेक्टर 15 शिखर एंक्लेव में रहते हैं। उनका कहना है कि बाजार में सड़क किनारे डस्टबिन रखा हुआ है लेकिन दुकानदार कूड़े को डस्टबिन में डालने की बजाय इधर उधार फेंकते हैं। इससे गंदगी फैली रहती है। बाद में कूड़े को एकत्र कर उसमें आग लगा देते हैं। इससे प्रदूषण बढ़ रहा है।

कूड़ा जलाने वालों पर गाजियाबाद में सबसे ज्यादा जुर्माना लगाया गया है। वसुंधरा सेक्टर 15 में कूड़ा जलाने वालों को चिह्नित कर उनपर भी जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी। - उत्सव शर्मा, क्षेत्रीय अधिकारी यूपीपीसीबी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी