UP: लखनऊ शताब्दी की जेनरेटर कार में लगी आग, 1 घंटा 35 मिनट की देरी से रवाना हुई ट्रेन

Lucknow Shatabdi Train Fire News लखनऊ शताब्दी के यात्रियों में शनिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब ट्रेन की जेनरेटर कार में आग लग गई। इसके चलते ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर एक घंटे से भी अधिक समय तक खड़ी रही।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 09:09 AM (IST)
UP: लखनऊ शताब्दी की जेनरेटर कार में लगी आग, 1 घंटा 35 मिनट की देरी से रवाना हुई ट्रेन
जेनरेटर कार को ट्रेन से अलग किया है, लेकिन उसमें से तेज़ धुआं निकल रहा है। ट्रेन खड़ी है।

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Lucknow Shatabdi Train Fire News: दिल्ली से चलकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जाने वाली लखनऊ शताब्दी के यात्रियों में शनिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब ट्रेन की जेनरेटर कार में आग लग गई। इसके चलते ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन से 1 घंटा 35 मिनट की देरी से रवाना हुई, क्योंकि आग पर काबू पाने में काफी समय लग गया। मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह बजकर 45 मिनट पर लखनऊ शताब्दी ट्रेन की जेनरेटर कार में आग लग गई। हादसे के एक घंटे बाद पहुंचे दमकलकर्मियों ने ट्रेन से जेनरेटर कार को अलग किया गया। आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद ही ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना किया।

 सुनील कुमार सिंह (मुख्य अग्निशमन अधिकारी, गाजियाबाद) का इस पूरे हादसे पर कहना है कि शनिवार सुबह सात बजे सूचना मिली कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी है। तत्काल 6 गाड़िया भेजी गईं। देखा गया कि आग ट्रेन के सबसे पिछले बोगी जनरेटर व लगेज यान में लगी थी तत्काल बोगी को ट्रेन के अन्य हिस्से से अलगकर आग बुझाने की कार्रवाई प्रारम्भ की गई। आग से दोनों दरवाजे खुले नहीं रहे थे। उन्हें तोड़कर आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। कोई जनहानि नहीं हुई है।

UP Panchayat Chunav 2021 Reservation List: गाजियाबाद में 61 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित, देखें पूरी लिस्ट

वहीं, इससे पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली लखनऊ मेल में बृहस्पतिवार देर रात विस्फोट की धमकी के चलते गाजियाबाद में हड़कंप मच गया। बताया गया कि यूपी-112 पर मिली बम की धमकी की सूचना दिल्ली कंट्रोल रूम को दी गई थी, लेकिन तब तक ट्रेन दिल्ली से चल चुकी थी। इसके बाद आनन-फानन में लखनऊ मेल ट्रेन को गाजियाबाद जंक्शन पर रोककर सघन तलाशी ली गई। आरपीएफ, जीआरपी और गाजियाबाद पुलिस ने लखनऊ मेल के हर कोच का कोना-कोना छाना। एक घंटे बाद कुछ नहीं मिलने की पुष्टि होने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली और ट्रेन को रवाना किया।

chat bot
आपका साथी