टेंट हाउस में पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से किया जा रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण, पढ़िए पूरी दास्तान

टेंट हाउस में चल रहे भ्रूण लिंग परीक्षण केंद्र पर हरियाणा से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ छापेमारी की। मौके से पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन को कब्जे में लेकर सील करते हुए दलाल समेत तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:55 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 03:55 PM (IST)
टेंट हाउस में पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से किया जा रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण, पढ़िए पूरी दास्तान
विभागीय टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण के लिए एक महिला ग्राहक तैयार किया।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। टेंट हाउस में चल रहे भ्रूण लिंग परीक्षण केंद्र पर हरियाणा से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ छापेमारी की। मौके से पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन को कब्जे में लेकर सील करते हुए दलाल समेत तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम इस कार्रवाई से बेखबर थी। रविवार सुबह हरियाणा के गुरुग्राम से स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ.अनिल गुप्ता के नेतृत्व में गाजियाबाद पहुंची। विभागीय टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण के लिए एक महिला ग्राहक तैयार किया।

टीम ने भ्रूण जांच कराने के संदेह में गौतम नाम के व्यक्ति से बात की, जो इसके लिए तैयार हो गया। इसके लिए गौतम ने जांच के नाम पर 35 हजार रुपए मांगे। उसने महिला को अपने साथ लिया और शहर के प्रेमनगर न्यू पंचवटी के जय अंबे टेंट हाउस ले आया। टीम उक्त महिला व दलाल गौतम पर नजर रखे हुए थी। टेंट हाउस में रखी पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से जांच कर भ्रूण लिंग की जानकारी दी गई। मौके पर ही गुरुग्राम की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना दी।

इस पर एसीएमओ डॉ.सुनील त्यागी के नेतृत्व में सिहानी गेट पुलिस के साथ टीम मौके पर पहुंची। मौके पर मिली पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन को सील करते हुए दलाल गौतम, जांच करने वाले प्रेम शंकर निवासी मोदीनगर व जयपाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।अल्ट्रासाउंड की जांच करने वाला आरोपित प्रेमशंकर इससे पूर्व गौतमबुद्ध नगर के दादरी में एक रेडियोलाजिस्ट का सहायक था। वहीं उसने अल्ट्रासाउंड करना सीखा।

रेडियोलाजिस्ट की मौत के बाद प्रेमशंकर ने न्यू पंचवटी में सहायक रखकर अपना काम शुरू कर दिया। पूछताछ में प्रेमशंकर ने बताया कि वह पिछले काफी समय से अल्ट्रासाउंड व भ्रूण लिंग परीक्षण कर रहा था। मामले में पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी