Farmers Protest : किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत को मोबाइल पर मिली धमकी, पुलिस जांच में जुटी

कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू के बैनर तले यूपी गेट पर 28 नवंबर से किसानों का आंदोलन चल रहा है। आंदोलन की राकेश टिकैत अगुवाई कर रहे हैं। शनिवार शाम करीब पांच बजे उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने जान से मारने की धमकी दी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 08:00 PM (IST)
Farmers Protest : किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत को मोबाइल पर मिली धमकी, पुलिस जांच में जुटी
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

साहिबाबाद [अवनीश मिश्र]। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को शनिवार शाम करीब पांच बजे धमकी भरी कॉल  आई। काल करने वाले ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उनके सहायक अर्जुन बालियान ने इसकी कौशांबी थाने में शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शनिवार की शाम को आई धमकी भरी कॉल 

कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू के बैनर तले यूपी गेट पर 28 नवंबर से किसानों का आंदोलन चल रहा है। आंदोलन की राकेश टिकैत अगुवाई कर रहे हैं। शनिवार शाम करीब पांच बजे उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने इसकी अपने साथियों को जानकारी दी। उनके सहायक अर्जुन बालियान ने कौशांबी थाने में लिखित शिकायत दी। मामले की जांच कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने और राकेश टिकैत को सुरक्षा देने की मांग की। 

पुलिस कर रही छानबीन

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है। जिस नंबर से काल आई थी, उसे सर्विलांस पर लगा दिया है। उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। आंदोलन स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। 

सोनीपत में किसानों ने सभी टोल फ्री कराए

बता दें कि सोनीपत में आंदोलनरत किसानों ने शुक्रवार को सभी टोल फ्री करा दिया था। सबसे पहले किसानों ने जीटी रोड पर भिगान के पास टोल फ्री कराया। केजीपी-केएमपी पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात रहा, लेकिन उन्होंने कहीं भी किसानों को नहीं रोका। फरीदाबाद में किसान कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) एक्सप्रेस-वे के मौजपुर टोल को फ्री कराने के लिए पहुंचे। तिगांव सहायक पुलिस आयुक्त पृथ्वी सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने इन किसानों को हिरासत में ले लिया। सभी किसानों को बाद छोड़ दिया गया। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी