अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने फुफिया ससुर से कराई थी पति की हत्या गिरफ्तार, जानिए पूरा घटनाक्रम

मृतक अनीस का फूफा जान मुहम्मद ने अपराध बोध में अनीस के घर आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। दिलशादी ने अनीस के साढ़ू राहत और उसके स्वजन पर हत्या का आरोप लगाया था और अनीस के पिता ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:25 PM (IST)
अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने फुफिया ससुर से कराई थी पति की हत्या गिरफ्तार, जानिए पूरा घटनाक्रम
एक दिन पहले दोनों आरोपितों ने रची थी साजिश और अगले दिन ही कर दी थी हत्या

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मसूरी के नाहल गांव में शुक्रवार को की गई सब्जी विक्रेता अनीस हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए आरोपित पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पत्नी दिलशादी उर्फ गुड्डी ने ही अवैध संबंधों के चलते अपने फुफिया ससुर के साथ पति की हत्या की साजिश रची थी। उसके कहने पर फुफिया ससुर ने अनीस को हापुड़ बुलाकर उसकी हत्या कर दी थी। मृतक अनीस का फूफा जान मुहम्मद ने अपराध बोध में शनिवार को अनीस के घर आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। साजिश के चलते ही दिलशादी ने अनीस के साढ़ू राहत और उसके स्वजन पर हत्या का आरोप लगाया था और अनीस के पिता ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच के बाद पुलिस ने नामजद आरोपितों को क्लीनचिट दे दी है।

एसपी देहात डा. ईरज राजा ने बताया कि पुलिस ने जांच के बाद अनीस की पत्नी दिलशादी को गिरफ्तार किया है। जांच में पुलिस को पता चला है कि हापुड़ निवासी अनीस के फूफा जान मुहम्मद से दिलशादी के अवैध संबंध थे। इसके चलते ही दोनों अनीस को रास्ते से हटाना चाहते थे। नौ सितंबर को दोनों ने मिलकर हत्या की साजिश रची और 10 सितम्बर को फूफा जान मुहम्मद ने नुकीली वस्तु से अनीस के सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी और शव को ढबारसी के जंगल में रजवाहे के किनारे फेंक दिया था।

11 सितंबर को अनीस का शव मिलने के बाद अनीस के पिता सईद अहमद ने उसके साढू राहत, राहत के भाई फाहत और जीजा प्यारू समेत अन्य के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसपी का कहना है कि अनीस की हत्या में केवल दिलशादी और जान मोहम्मद ही शामिल थे। गांव में जब दिलशादी और जान मुहम्मद के बारे में चर्चा उड़ी तो जान मुहम्मद ने अपराध बोध व डर के मारे फांसी लगा ली थी।

घर का पूरा खर्च उठाता था जान मुहम्मद

एसपी देहात डा. ईरज राजा ने बताया कि आरोपित गुड्डी ने पूछताछ में बताया कि उसके पति अनीस कुछ खास नहीं कमाते थे। उनके घर का खर्च अनीस का फूफा जान मुहम्मद उठाता था। इसके चलते दिलशादी के जान मुहम्मद से अवैध संबंध हो गए थे। जान मुहम्मद ने दिलशादी से कहा था कि वह अनीस को रास्ते से हटवा दे। अनीस की मौत के बाद वह उसका पूरा ख्याल रखेगा। यहां तक की अनीस के हिस्से में आने वाली नाै बीघा जमीन बेचकर वह उसे व बच्चों को हापुड़ में बसा देगा।

बरामद कराया शव तो ग्रामीणों को हो गया था संदेह

जान मुहम्मद ने अनीस की हत्या कर शव को ढबारसी में फेंक दिया था। जब दिलशादी ने साजिश के तहत गांव में अफवाह फैलाई कि उनके पति दवा लेने गए थे और वापस नहीं लौटे तो अनीस की तलाश शुरू हुई। जान मुहम्मद भी शव तलाशने का नाटक करने लगा। वह अनीस के स्वजन व ग्रामीणों को उसी स्थान पर ले गया जहां अनीस का शव पड़ा हुआ था। इसके बाद ग्रामीणों को जान मुहम्मद पर शक हो गया था और गांव में चर्चा फैल गई थी।

एक सप्ताह पूर्व रची गई थी साजिश

मसूरी थाना प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों ने एक सप्ताह पूर्व ही अनीस की हत्या की साजिश रची थी। पहले अनीस की हत्या घर में की जानी थी लेकिन पकड़े जाने के डर से उन्होंने घर में हत्या नहीं की। इसके बाद साजिश के तहत जान मुहम्मद ने दिलशादी से नींव की खोदाई के लिए 15 हजार रुपये लेने के लिए अनीस को हापुड़ भेजने के लिए कहा। दिलशादी के कहने पर ही अनीस अपने फूफा के पास हापुड़ गया था।

साजिश के तहत अनीस के साढ़ू के खिलाफ दर्ज कराई गई थी रिपोर्ट

अनीस की साली हापुड़ के धौलाना थाना क्षेत्र में रहती थीं। उन्होंने अगस्त माह में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में अनीस हत्या बताते हुए साढ़ू और उसके स्वजन के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए पैरवी कर रहे थे। इस बात का फायदा उठाते हुए जान मुहम्मद ने दिलशादी से कहा था कि वह अनीस की हत्या के बाद सारा इल्जाम राहत और उसके स्वजन पर मढ़ दे। यही वजह थी कि अनीस के पिता ने हत्या की जो रिपोर्ट दर्ज कराई उसमें अनीस के साढू समेत परिवार के अन्य लोगों को नामजद किया था

chat bot
आपका साथी