जानिए- आखिर क्यों कब्र से निकाला गया महिला का शव Ghaziabad News

आरोप है कि पांच माह पूर्व मौत के बाद महिला के पति और ससुरालियों ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 12:14 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 12:14 PM (IST)
जानिए- आखिर क्यों कब्र से निकाला गया महिला का शव Ghaziabad News
जानिए- आखिर क्यों कब्र से निकाला गया महिला का शव Ghaziabad News

गाजियाबाद/लोनी, जेएनएन। दिल्ली से सटे ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र की पूजा कॉलोनी में मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर महिला का पांच माह पुराना शव कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। आरोप है कि पांच माह पूर्व मौत के बाद महिला के पति और ससुरालियों ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था। पुलिस अधिकारियों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।

साहिबाबाद शालीमार गार्डन में साबिर पत्नी और पांच पुत्रियों के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी दूसरे नंबर की पुत्री शबाना (31) का निकाह ट्रॉनिका सिटी स्थित पूजा कॉलोनी निवासी सद्दीक के पुत्र आबिद के साथ 13 साल पहले हुआ था।

आरोप है कि आबिद और उसके बड़े भाई आरिफ और इलियास प्रतिदिन घर में किसी और महिला को बुलाया करता था। शबाना द्वारा विरोध किए जाने पर पति और ससुराली उसके साथ मारपीट करते थे। उन्होंने बताया कि बीती 13 अप्रैल की रात पति आबिद ने उन्हें फोन कर शबाना द्वारा कोई विषैला पदार्थ खाने की जानकारी दी। जिस पर उन्होंने पुत्री को अस्पताल ले जाने के लिए कहा। अगले दिन 14 अप्रैल की सुबह सुसरालियों ने शबाना की मौत की सूचना दी।

बिना बताए शव कर दिया सुपुर्द-ए-खाक

मायके पक्ष का आरोप है कि उनके पहुंचने से पहले ही ससुरालियों ने शबाना को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था। जिस पर मृतका के परिजन ने ट्रॉनिका सिटी थाने में पुत्री की हत्या की शिकायत दी थी। आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद थक हार कर मृतका के परिजन ने चार मई को गाजियाबाद कोर्ट में पति समेत तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई। जिस पर कोर्ट के आदेश पर 12 जुलाई को आरोपी पति आबिद समेत उसके बड़े दो भाई आरिफ और इलियास निवासी पूजा कॉलोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई।

कोर्ट के आदेश पर उपजिलाधिकारी प्रशांत तिवारी की मौजूदगी में चिकित्सकों की टीम ने मंगलवार दोपहर पाबी स्थित कब्रिस्तान पहुंच कर क्रब से महिला के शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। उपजिलाधिकारी ने बताया कि मामले की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। ट्रॉनिका सिटी थाना प्रभारी सुभाष सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। रिपोर्ट आने के बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी