Coronavirus: गाजियाबाद में आधी रात से हॉट स्पॉट पूरी तरह से सील, दुकानों पर लगी लंबी भीड़

Coronavirusगाज़ियाबाद को सील करने की सूचना के बाद वैशाली सेक्टर पांच में सब्जी और राशन लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:57 PM (IST)
Coronavirus: गाजियाबाद में आधी रात से हॉट स्पॉट पूरी तरह से सील, दुकानों पर लगी लंबी भीड़
Coronavirus: गाजियाबाद में आधी रात से हॉट स्पॉट पूरी तरह से सील, दुकानों पर लगी लंबी भीड़

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए यूपी सरकार ने गाजियाबाद को भी सील करने का फैसला किया है। इस दौरान हॉट स्पॉट (जिन इलाकों में कोरोना के ज्यादा मामले हैं) को पूरी तरह से सील किया गया है। चिन्हित किए गए हॉट स्पॉट में कोई दुकान नहीं खुलेगी। सील होने की सूचना मिलते ही जिले में कई जगहों पर दुकानों पर लोगों की भीड़ लग गई।

यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी का कहना है कि 15 जिलों को तरह सील नहीं किया जाएगा। जहां संक्रमित मरीज ज्यादा हैं, उन्हें हॉट स्पॉट के रूप में चिन्हित कर सील किया जाएगा।

यह पाबंदी फिलहाल 13 अप्रैल तक के लिए की जा रही है। हर दिन समीक्षा होगी। 14 अप्रैल को सम्पूर्ण लॉकडाउन पर फैसला होने के बाद तय होगा कि सील की अवधि बढ़ेगी या नहीं।

गाज़ियाबाद को सील करने की सूचना के बाद वैशाली के सेक्टर पांच में सब्जी लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हॉट स्पॉट सील होने की सूचना के बाद लोग इधर-उधर भागते दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि कई सोसायटी की दुकानें सामान से खाली हो गई। सब्जी, दूध, किराना की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रहा है।

 24 मरीज हैं कोरोना पॉजिटिव

112 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई है। सभी रिपोर्ट नेगेटिव हैं। इनमें से 80 जमातियों की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आईं हैं। 32 जांच रिपोर्ट अन्य संदिग्ध लोगों की है। इनमें नोएडा की एक कंपनी से जुड़े लोगों के अलावा उनके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट शामिल है। वहीं तीसरे दिन एक पॉजिटिव मिला है। संक्रमित ने प्राइवेट लैब में जांच कराई है। उसे दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मंगलवार को कोरोना संदिग्ध एवं पॉजिटिव मरीजों का उपचार कर रहे डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ के कुल 31 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं। अलग-अलग क्वारंटाइन किए गए जमातियों की संख्या 278 हैं। इनमें से मंगलवार तक कुल दो सौ जमातियों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। 13 की पॉजिटिव तो 187 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 78 जमातियों की जांच रिपोर्ट समेत कुल 128 पेंडिंग हैं। पॉजिटिव केसों की संख्या 24 है।

ये भी पढ़ेंः Coronavirus Lockdown: नोएडा में भी हॉट स्पॉट होंगे सील, नहीं खुलेगी कोई दुकान

chat bot
आपका साथी