Coronavirus in Noida: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, नए स्ट्रेन के संदेह से प्रशासन अलर्ट

पांचों संक्रमितों का उपचार भी शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा लंदन दक्षिण अफ्रीका संयुक्त अरब अमीरात ब्राजील एवं अन्य देशों से यात्रा कर लौटे 161 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में है। संक्रमितों में दो महाराष्ट्र दो केरल व एक मध्यप्रदेश से यात्रा करके आए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 08:28 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 08:28 PM (IST)
Coronavirus in Noida: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, नए स्ट्रेन के संदेह से प्रशासन अलर्ट
जिले में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, विभाग ने टेस्टिंग पर दिया जोर।

नोएडा [आशीष धामा]। कोरोना के नए स्ट्रेन से प्रभावित राज्यों से यात्रा कर जिले में लौटे पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने नए स्ट्रेन की पुष्टि के लिए इनके सैंपल आईसीएमआर दिल्ली भेजे हैं। पांचों संक्रमितों का उपचार भी शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा लंदन, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात, ब्राजील एवं अन्य देशों से यात्रा कर लौटे 161 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में है। संक्रमितों में दो महाराष्ट्र, दो केरल व एक मध्यप्रदेश से यात्रा करके आए हैं। इनके अलावा भी स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी लेकर दर्जनों संदिग्धों की जांच की थी। इनमें ये पांच संक्रमित मिले। हालांकि सभी की स्थिति स्थिर बताई गई है। इनमें अभी तक नए स्ट्रेन की पुष्टि भी नहीं हो सकी है।

मुख्यमंत्री ने इंतजाम के दिए कड़े निर्देश

बृहस्पतिवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर बैठक की। कोरोना से निपटने के लिए कड़े आदेश दिए। संक्रमितों के अनुसार बंद कोविड अस्पतालों को शुरू करने के लिए भी कहा। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी को कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के निर्देश दिए तथा प्रतिदिन हो रहे टीकाकरण की रिपोर्ट भी मांगी।

5,704 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

वहीं, जिले में शुक्रवार को 5,704 लोगों को कोरोना का टीका लगा। इनमें 60 वर्ष की आयु से अधिक 3,137 बुजुर्ग और 45 से 59 वर्ष की आयु के बीच 1,331 लोग शामिल रहे। 1,236 फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना की दूसरी डोज भी लगी। टीकाकरण 47 सरकारी और 37 निजी केंद्रों पर हुआ। सरकारी में 3,504 और निजी केंद्रों में 2,200 लोगों को कोरोना का टीका लगा। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि अन्य अस्पतालों की तरह अब सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआइ में भी सोमवार से शनिवार छह दिन कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी