Lakhimpur Kheri Violence: यूपी गेट से छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंचे कांग्रेस नेता सचिन पायलट

लखीमपुर खारी जाने के लिए कांग्रेस नेताओं को देखते हुए पुलिस भी सक्रिय हो गया है। दिल्ली से सटे यूपी गेट पर हलचल तेज हो गई है। यूपी गेट कांग्रेस नेता सचिन पायलट की गाड़ियों का काफिला पहुंचा है। सचिन पायलट के साथ प्रमोद कृष्णम भी गाड़ी में मौजूद हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 12:34 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 12:34 PM (IST)
Lakhimpur Kheri Violence: यूपी गेट से छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंचे कांग्रेस नेता सचिन पायलट
सीतापुर जाने के लिए निकले सचिन पायलट

गाजियाबाद [सौरभ पांडे]। लखीमपुर खारी जाने के लिए कांग्रेस नेताओं को देखते हुए गाजियाबाद और हापुड़ में पुलिस सक्रिय रही। दिल्ली से सटे यूपी गेट पर हलचल तेज हो गई। यूपी गेट से कांग्रेस नेता सचिन पायलट की गाड़ियों का काफिला आगे के लिए निकल गया है। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट को छिजारसी टोल प्लाजा पर रोका गया था। वहां पर पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी। बताया जा रहा है कि सचिन हापुड़ से आगे के लिए निकल गए हैं। सचिन पायलट के साथ प्रमोद कृष्णम भी गाड़ी में मौजूद हैं।

सचिन पायलट ने कहा कि हम सभी लोग लखीमपुर खीरी के पीड़ित परिवार के साथ हैं। हम लोग उनसे मिलने और सांत्वना देने जा रहे हैं। उम्मीद है सरकार हमें जाने देगी और तानाशाही रवैया न अपनाएं।

लखीमपुरखीरी जाते हुए सचिन पायलट ने दिया बयान। @JagranNews, @JagranEnglish pic.twitter.com/GG3Hnbpw0n

— Vinay K Tiwari (@Vinay_Journalis) October 6, 2021

मिली जानकारी के अनुसार, सचिन पायलट को छियारसी टोल प्लाजा पर रोकने की तैयारी थी।  यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात किया गया था। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट के साथ राहुल गांधी को सड़क मार्ग से जाना था लेकिन राहुल अब फ्लाइट से लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं। राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम भी फ्लाइट में मौजूद हैं। हालांकि सचिन पायलट सड़क मार्ग से ही लखीमपुर खीरी जाने के लिए निकले हैं।

सचिन पायलट के लखीमपुर खीरी जाने की सूचना के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग- 9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा छावनी में तब्दील कर दिया गया था। टोल प्लाजा पर एक-एक वाहन को चेकिंग के बाद ही हापुड़ की तरफ जाने दिया गया। हापुड़ के जिलाधिकारी अनुज सिंह और पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने टोल प्लाजा पर डेरा डाला हुआ था।

समर्थकों के साथ सचिन पायलट। @JagranNews, @JagranEnglish pic.twitter.com/dm5XEBHfKf

— Vinay K Tiwari (@Vinay_Journalis) October 6, 2021

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत नहीं दी थी। इसके चलते छिजारसी टोल प्लाजा पर पुलिस बल लगा दिया गया था। बाइक सवार तक का हेलमेंट उतारकर चेहरा देखा जा रहा था। प्रत्येक   यूपी पुलिस ने टोल प्लाजा पर किलेबंदी कर रखी थी।

chat bot
आपका साथी