शिकायत करने पर 24 घंटे के अंदर उठेगा कूड़ा

इंदिरापुरम में सफाई व्यवस्था की ठीक करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के साथ मिलकर इंदिरापुरम में डोर टू डोर कूड़ा एकत्र करने वाली नेचर क्लीन इनवायरो सर्विस की ओर से हेल्पलाइन नंबर 8181813771 जारी किया गया है।

By Dhananjay VermaEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 07:36 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 07:36 PM (IST)
शिकायत करने पर 24 घंटे के अंदर उठेगा कूड़ा
24 घंटे के अंदर टीम शिकायतकर्ता से संपर्क कर कूड़ा उठाकर प्रतिक्रिया लेगी।

साहिबाबाद [धनंजय]। इंदिरापुरम में सफाई व्यवस्था की ठीक करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के साथ मिलकर इंदिरापुरम में डोर टू डोर कूड़ा एकत्र करने वाली नेचर क्लीन इनवायरो सर्विस की ओर से हेल्पलाइन नंबर 8181813771 जारी किया गया है। इस नंबर पर काल कर लोग घर से कूड़ा उठाने या सड़क पर कूड़ा फैला होने की शिकायत कर सकते हैं।

24 घंटे के अंदर टीम शिकायतकर्ता से संपर्क कर कूड़ा उठाकर प्रतिक्रिया लेगी। जीडीए के साथ मिलकर नेचर क्लीन इनवायरो सर्विस इंदिरापुरम की सोसायटियों, बाजार व अन्य स्थानों से डोर टू डोर कूड़ा एकत्र करती है। इसके साथ ही सड़कों की भी नियमित सफाई करती है। नेचर क्लीन इनवायरो सर्विस के महाप्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि इंदिरापुरम को साफ सुधरा बनाने के लिए नियमित सफाई की जा रही है। सेंट्रल वर्ज की सफाई के लिए वैक्यूम क्लीनर मशीन खरीदी गई है। इंदिरापुरम में सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 8181813771 जारी किया गया है।

इस तरह होगा काम

यदि कोई व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर पर काल कर घर या सड़क पर कूड़े की शिकायत करता है तो उसके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। इसके बाद टीम मौके पर जाकर शिकायतकर्ता से संपर्क कर कूड़ा हटाएगी। यदि शिकायतकर्ता काम से संतुष्ट हैं तो ओटीपी कंपनी के कर्मचारी को देंगे। इसके बाद शिकायत का निस्तारण पूरा माना जाएगा। अर¨वद श्रीवास्तव का कहना है कि इंदिरापुरम को इतना साफ सुथरा बनाना है कि मिसाल कायम हो। बस लोगों द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी