हेलमेट न पहनने पर कटा कार चालक का चालान, स्कॉर्पियो की जगह लगाई स्कूटी की फोटो

एक व्यक्ति की स्कॉर्पियो का तीन महीने में तीन बार ई-चालान हुआ। एक बार तो उसका चालान हेलमेट न लगाने की वजह से हुआ है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 11:14 AM (IST)
हेलमेट न पहनने पर कटा कार चालक का चालान, स्कॉर्पियो की जगह लगाई स्कूटी की फोटो
हेलमेट न पहनने पर कटा कार चालक का चालान, स्कॉर्पियो की जगह लगाई स्कूटी की फोटो

गाजियाबाद, जेएनएन। कौशांबी निवासी एक व्यक्ति की स्कॉर्पियो का तीन महीने में तीन बार ई-चालान हुआ। एक बार तो उनकी स्कॉपियो का चालान हेलमेट न लगाने की वजह से हुआ है। उन्होंने गलत चालान होने की शिकायत यातायात पुलिस से की है। कौशांबी में चंद्रपाल सिंह परिवार के साथ रहते हैं। उनके पास यूपी 14 सीएन 0003 नंबर की स्कॉर्पियो है।

जून से अगस्त के बीच में उनकी स्कॉर्पियों का तीन बार ई-चालान हुआ है। उनकी स्कॉर्पियो का आठ जून को बिना किसी विवरण के छह सौ रुपये का चालान कटा है। चालान में गलती का विवरण अपलोड नहीं है। छह जुलाई को उनकी स्कॉर्पियो का हेलमेट न पहनने की वजह से पांच सौ रुपये का चालान कटा है। इस चालान में उनकी स्कॉर्पियो की जगह स्कूटी की फोटो लगी है।

गलत चालान होने पर रद होगा चालान- पुलिस

दो अगस्त को तीन हजार रुपये का चालान कर कटा  है। उसमें हेडफोन से बात करने और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने का आरोप है। चालान में कोई फोटो अपलोड नहीं है। यातायात पुलिस अधीक्षक एसएन सिंह का कहना है कि गलत चालान होने पर जांच कर उसे रद्द किया जाएगा।

नोएडा में कटा बस चालक का हेलमेट न पहुंचने की वजह से चालान

इससे पहले अभी हाल में ही नोएडा के एक ट्रांसपोर्टर के बस चालक का हेलमेट नहीं पहनने की गलती पर चालान कर दिया गया था। ट्रांसपोर्टर के कर्मचारी ने ऑनलाइन जांच की तब उसे गलत चालान की जानकारी हुई। सेक्टर-12 निवासी ट्रांसपोर्टर निरंकार सिंह के मुताबिक, एनसीआर परमिट की उनकी 80 से अधिक बसें नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद के स्कूलों व कार्यालयों से संबद्ध होकर संचालित की जा रही हैं।

11 सितंबर को परिवहन विभाग ने उनके बस चालक का चालान कर दिया। जब उन्होंने ने चालान की जांच की तब पता चला कि पुलिस ने हेलमेट नहीं पहन कर बस चलाने के आरोप में 500 रुपये का जुर्माना किया है। उनका कहना है कि दो माह पहले भी उनकी तीन बसों का चालान किया था। इसमें से सिर्फ एक बस के चालान में ही जुर्माना की राशि व अपराध को बताया गया था।

प्रतिदिन आ रही 20 से 25 शिकायतें यातायात पुलिस के सेक्टर-14ए स्थित कार्यालय में तैनात कर्मचारी भी गलत चालान की शिकायत आने से खासे परेशान हैं। कर्मचारियों ने बताया कि प्रतिदिन 20 से 25 गलत चालान की शिकायतें आ रही हैं। वाहन स्वामी चालान की कॉपी लेकर उनसे ही लड़ने लग जाते हैं। वे लोग किसी तरह समझाकर उन्हें शांत कर रहे हैं। यह शिकायतें दो माह पहले से आ रही हैं।

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

chat bot
आपका साथी