गाजियाबाद बेसिक शिक्षा अधिकारी की नाक के नीचे बड़ा 'खेल', कार्यालय में उजागर हुआ हाजिरी घोटाला

सोमवार को मंडल आयुक्त मेरठ सुरेंद्र सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी यशवर्द्धन श्रीवास्तव ने औचक आनलाइन निरीक्षण किया तो बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी के कार्यालय में ही हाजिरी घोटाला सामने आया है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में भी ड्यूटी पर उपस्थित कर्मचारियों की जांच की गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:58 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:58 PM (IST)
गाजियाबाद बेसिक शिक्षा अधिकारी की नाक के नीचे बड़ा 'खेल', कार्यालय में उजागर हुआ हाजिरी घोटाला
आनलाइन औचक निरीक्षण तो पकड़ में आया मामला

गाजियाबाद [अभिषेक सिंह]। स्कूलों में अध्यापकों के न आने पर भी उनको वेतन मिलने के मामले कई बार उजागर हो गए हैं। सोमवार को मंडल आयुक्त मेरठ सुरेंद्र सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी यशवर्द्धन श्रीवास्तव ने औचक आनलाइन निरीक्षण किया तो बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी के कार्यालय में ही हाजिरी घोटाला सामने आया है। यहां ड्यूटी से अनुपस्थित पांच कर्मचारियों कनिष्ठ सहायक सुबोध कुमार, सुनील कुमार तोमर ,राजेंद्र कुमार शर्मा, रूचि त्यागी, नाहिद यूसुफ की रजिस्टर में हाजिरी लगा दी गई थी और अनुपस्थित छह अन्य कर्मचारियों रमन विहारी शर्मा, दीपक कुमार, सुशील कुमार, लक्ष्मीकांत मिश्रा, सूर्य प्रकाश, विश्वास गौतम को रजिस्टर में अनुपस्थित नहीं दर्शाया गया है। अंदेशा है कि इन कर्मचारियों की भी रजिस्टर में ड्यूटी पर उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी थी।

सिर्फ बेसिक शिक्षा अधिकारी ही नहीं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी महेश कुमार के कार्यालय में भी ड्यूटी पर उपस्थित कर्मचारियों की जांच की गई। कार्यालय में महेश कुमार के अलावा 10 कर्मचारी हैं, जिनमें से आठ उपस्थित पाए गए । दो कर्मचारी कनिष्ठ सहायक सुमित्रा और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रविदत्त वर्मा अनुपस्थित पाए गए जबकि रजिस्टर में उनको आकस्मिक अवकाश पर जाना दर्शाया गया हैै। अभिहीत अधिकारी विनीत कुमार के कार्यालय में उपस्थिति पंजिका में अंकित सभी कर्मचारी उपस्थित पाए गए। लेकिन इस पंजिका में औषधि निरीक्षक अनुरोध कुमार का नाम ही अंकित नहीं है, अनुरोध कुमार ड्यूटी से अनुपस्थित भी मिले हैं।

chat bot
आपका साथी