Ghaziabad Fire News: गाजियाबाद में केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग

Ghaziabad Fire News जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक कविनगर थाना क्षेत्र के बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित केमिकल फैक्टरी में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:33 AM (IST)
Ghaziabad Fire News: गाजियाबाद में केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग
Ghaziabad Fire News: गाजियाबाद में केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना कविनगर क्षेत्र में बुलंदशहर इंडस्ट्रियल एरिया में कंपनी में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। सूचना पर मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर नियंत्रण की कोशिशें जारी है। कंपनी में कितने आदमी हैं या फिर लॉकडाउन के चलते बंद है? इसकी जानकारी नहीं मिली है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, कविनगर थाना क्षेत्र के बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित केमिकल फैक्टरी में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

यहां पर बता दें कि इससे पहले दो दिन पहले सोमवार को नंदग्राम थानाक्षेत्र के हिंडन विहार स्थित कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भीषण थी कि अत्यधिक तापमान से गोदाम से सटे 8 मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके साथ ही एक मकान में रखा सारा सामान जल गया। उधर, मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया। मिली जानकारी के मुताबिक, गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया है। इसके साथ सोमवार को ही आग की दूसरी घटना सिहानी गेट थानाक्षेत्र के गांधीनगर में हुई, जहां शार्ट सर्किट से साईं मंदिर में आग लग गई। दरअसल, सोमवार दोपहर करीब तीन बजे सिहानी गेट थानाक्षेत्र के गांधीनगर स्थित साईं मंदिर में आग लगने की सूचना मिली। दमकल की दो गाड़ियों को भेजा गया, जिन्होंने 15 मिनट में आग पर काबू पा लिया। आग की चपेट में आकर मंदिर परिसर में बने अस्थाई ढांचे में पालकी व श्रंगार आदि का सामान जल गया।

chat bot
आपका साथी