गाजियाबाद जिला अस्पताल में 25 दिनों में कोरोना संक्रमित हुए नौ डाक्टर समेत 70 स्वास्थ्यकर्मी

जिला अस्पताल के सीएमएस डा.अनुराग भार्गव ने बताया कि विगत पच्चीस दिनों में चिकित्सकनर्सवार्ड ब्वायलैब टेक्नीशियनफार्मासिस्टचौकीदार एवं चपरासी समेत कुल 70 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। अस्पताल में कुल स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या 221 है। ओपीडी बंद होने के बाद संक्रमित होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 04:18 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 04:18 PM (IST)
गाजियाबाद जिला अस्पताल में 25 दिनों में कोरोना संक्रमित हुए नौ डाक्टर समेत 70 स्वास्थ्यकर्मी
दूसरी लहर ने स्वास्थ्यकर्मियों को भी लिया चपेट में

 गाजियाबाद [मदन पांचाल]। कोरोना की दूसरी लहर स्वास्थ्यकर्मियों पर भी भारी पड़ रही है। विगत 25 दिन के भीतर जिला एमएमजी अस्पताल के नौ चिकित्सकों समेत स्टाफ के 70 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि दो चिकित्सकों को छोड़कर किसी की हालत नहीं बिगड़ी है। डा.मदनलाल एवं डा. आर पी सिंह का उपचार चल रहा है। जिला अस्पताल के सीएमएस डा.अनुराग भार्गव ने बताया कि विगत पच्चीस दिनों में चिकित्सक,नर्स,वार्ड ब्वाय,लैब टेक्नीशियन,फार्मासिस्ट,चौकीदार एवं चपरासी समेत कुल 70 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। अस्पताल में कुल स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या 221 है।

ओपीडी बंद होने के बाद संक्रमित होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी। इमरजेंसी में रोज पचास से 55 मरीज गंभीर हालत में पहुंचने लगे तो संक्रमण फैलने लगा। अधिकांश मरीज सांस लेने में परेशानी होने पर अस्पताल पहुंचे। जांच करने एवं आक्सीजन पर लगाने से ही स्टाफ संक्रमण की चपेट में आने लगा।

दो डोज का असर,वायरस रहा बेअसर

कोरोना की दूसरी लहर में जिले के केवल दो चिकित्सकों की ही कोरोना से मौत हुई है। शेष स्वास्थ्यकर्मियों पर कोरोना का अधिक असर नहीं हुआ। अधिकांश ने वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी हैं। संक्रमित हुए और घर रहकर ही स्वास्थ्यकर्मी ठीक हो गए हैं। इानमें सीएमओ डा.एन के गुप्ता,सीएमएस डा.संगीता गोयल,नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.मिथलेश कुमार,एसीएमओ सुनील त्यागी, डा.अनिल विश्वकर्मा और डा.कृष्णा मल्ल मुख्य हैं। 27 लैब टेक्नीशियन भी सात से दस दिन के भीतर कोरोना को मात देकर फिर से कोरोना की जांच करने लगे।

chat bot
आपका साथी