गाजियाबाद की सोसायटी में पानी पीने से 40 बच्चे बीमार, कई अस्पतालों में भर्ती; मचा हड़कंप

गाजियाबाद में गंदा पानी पीने से करीब चालीस बच्चे बीमार हो गए हैं। कुछ बच्चों को कोलंबिया अस्पताल और कुछ को अन्य अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 02:23 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 04:26 PM (IST)
गाजियाबाद की सोसायटी में पानी पीने से 40 बच्चे बीमार, कई अस्पतालों में भर्ती; मचा हड़कंप
महागुनपुरम सोसायटी में गं बच्चे बीमार होने के बाद सोसायटी में पहुँचे स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के अधिकारी

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। एनएच-24 स्थित महागुनपुरम सोसायटी में शनिवार को गंदा पानी पीने से करीब चालीस बच्चे बीमार हो गए हैं। कुछ बच्चों को कोलंबिया अस्पताल और कुछ को अन्य अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। बच्चों के पेट में दर्द, उल्टी और सिर में दर्द की सबसे अधिक शिकायत हो रही है। सोसायटी में रहने वाले लोगों में खलबली मच गयी है। सोसायटी के तीन टावरों के बच्चे बीमार हुए हैं। इनमें गायत्री,विनायक और सिद्धि टावर शामिल हैं।

अधिक संख्या में बच्चों के बीमार होने के बाद सोसायटी में लाउडस्पीकर से घोषणा कराई कि पीने का पानी उबालकर ही पीएं। इससे पूरी कालोनी में हड़कंप मच गया। लोग टावरों से बाहर निकल आए। AOA के पदाधिकारियों ने पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दी। आनन-फानन में टीम न सोसायटी में पहुंचकर स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी है। कोरोना जांच का शिविर भी लगा दिया गया है। प्रशासन,पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने बच्चों के बीमार होने के प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि चार दिन पहले ही सोसायटी में पानी की टंकी की सफाई कराई गई थी। अधिकांश लोगों के घरों में आरओ लगा हुआ है। फिर भी पानी पीने से बच्चों की सेहत खराब होने के प्रकरण की गंभीरता से जांच शुरू हो गई है। जिला मलेरिया अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा के निर्देश पर एक टीम ने जांच शुरू कर दी है। पानी की अलग से जांच के लिए सैंपल एकत्र किए जा रहे हैं। आरडब्ल्यूए की देखरेख में पूरी सोसायटी में बिजली,पानी एवं अन्य कार्यों का संचालन होता है।

chat bot
आपका साथी