फायरिंग करने का मन हुआ तो 10वीं के स्टूडेंट ने पुलिस चौकी से चुरा ली रायफल

10वीं के छात्र के कब्जे से रायफल बरामद हो गई है। पूछताछ में उसने बताया कि लोगों द्वारा फायरिंग करते हुए कई वीडियो इंटरनेट मीडिया पर देखा था। उसका भी फायरिंग करने का मन किया तो चौकी से पुलिस की रायफल चुरा ली।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 11:33 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 03:54 PM (IST)
फायरिंग करने का मन हुआ तो 10वीं के स्टूडेंट ने पुलिस चौकी से चुरा ली रायफल
10वीं के छात्र ने चुराई पुलिस चौकी से रायफल, पकड़ा गया तो किया हैरान करने वाला खुलासा

गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में अजब मामला सामने आया है। यहां पर 10वीं कक्षा के छात्र ने साहिबाबाद थाने की करन गेट पुलिस चौकी से इंसास रायफल चुराई थी। पुलिस ने पूरे मामला का खुलासा करते हुए उसे दबोच लिया है। उसके कब्जे से रायफल बरामद हो गई है। पूछताछ में उसने बताया कि लोगों द्वारा फायरिंग करते हुए कई वीडियो इंटरनेट मीडिया पर देखा था। उसका भी फायरिंग करने का मन किया तो चौकी से पुलिस की रायफल चुरा ली। छात्र नाबालिग है, इसलिए पुलिस उसे बाल सुधार गृह भेजेगी।

उपनिरीक्षक मोहित कुमार 14 जून से चौकी पर बतौर प्रभारी तैनात हैं। उन्होंने बताया कि चौकी के लिए आवंटित इंसास रायफल सुरक्षित कमरे में रखी रहती थी। पीसी-32 (पुलिस का वाहन) पर तैनात पुलिसकर्मी अपनी सुविधानुसार थाने से रायफल लाने-ले जाने के बजाय इसे प्रयोग करते थे। ड्यूटी खत्म होने पर कमरे में रख देते थे। वह रायफल कमरे में नहीं दिखी तो पुलिसकर्मियों से पूछताछ और खोजबीन की। कोई जानकारी नहीं मिली। उन्होंने थाने में रायफल चोरी होने की तहरीर दी। उनकी शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि शहीद नगर में रहने वाले 10वीं के छात्र ने चौकी से रायफल चुराई थी। उसे पकड़ लिया गया है।

पुलिस की बड़ी लापरवाही

इस वारदात ने पुलिस की लापरवाही को उजागर कर दिया है। लोग कह रहे हैं कि जब 10वीं का छात्र चौकी से पुलिस की रायफल चुरा सकता है तो अपराधी किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं। पुलिस जब अपने हथियार की सुरक्षा नहीं कर पा रही है तो जनता की क्या खाक सुरक्षा करेगी।

हो जाता दुरुपयोग

पुलिस का चोरी हुआ इंसास रायफल अगर गलत हाथों में पहुंच गया होता तो उसका बहुत दुरुपयोग हो सकता था। गनीमत रही कि पुलिस ने आरोपित छात्र को पकड़कर रायफल बरामद कर ली।

chat bot
आपका साथी