राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर एनसीसी कैडेट्स ने निकाली रैली

संवाद सहयोगी मोदीनगर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर एनसीसी कैडेट्स द्वारा सोमवार को श्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:42 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:42 PM (IST)
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर एनसीसी कैडेट्स ने निकाली रैली
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर एनसीसी कैडेट्स ने निकाली रैली

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर एनसीसी कैडेट्स द्वारा सोमवार को शहर में रैली निकाली गई। इस दौरान कैडेट्स ने हाथ में बैनर ले रखे थे। जिस पर मतदान करने के लिए स्लोगन लिखे हुए थे। रैली के दौरान कैडेट्स ने लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया।

सोमवार सुबह करीब दस बजे रैली हाईवे स्थित डॉ. केएन मोदी साइंस एंड कामर्स कालेज से शुरू हुई। कालेज के प्रधानाचार्य सतीश चंद अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। रैली बसस्टैंड, मोदी मंदिर से होते हुए तरंग रोड, गुरुद्वारा के बाद कालेज पर ही समाप्त हुई। इस दौरान कैडेट्स ने लोगों को मतदाता दिवस के बारे में जानकारी दी। लोगों को बताया गया कि अपने मत का इस्तेमाल जरूर करें। यह प्रत्येक देशवासी का अधिकार है। रैली समापन के बाद कालेज के प्रधानाचार्य ने सभी कैडेट्स को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कैडेट को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के बारे में जानकारी होनी जरूरी है। आने वाले दिनों में अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होंगे। ग्रामीण परिवेश में रहने वाले कैडेट मतदात जरूर करें। अपने आसपड़ोस के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। श्रेष्ठ व्यक्ति को जिताने के लिए जरूरी है कि सभी लोग अपने मत का इस्तेमाल करें। इस मौके पर कालेज के एनसीसी अधिकारी टीपी सिंह, प्रवीण जैनर, दिनेश बालियान, रिकू आदि उपस्थित रहे।

----

थानों में दिलाई गई शपथ

- मोदीनगर, भोजपुर व निवाड़ी तीनों थानों में शपथग्रहण कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें सभी पुलिसकर्मियों को मतदान की शपथ दिलाई गई। मोदीनगर में एसएचओ जयकरण सिंह, भोजपुर में धर्मेद्र सिंह और निवाड़ी में ओमप्रकाश आर्य ने पुलिसकर्मिययों को शपथ दिलाई।

-----

तहसील में भी हुआ भव्य आयोजन

तहसील परिसर में भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। सभी को मतदान करने व कराने की शपथ दिलाई गई। एसडीएम आदित्य प्रजापति ने कहा कि लोकतंत्र में मतदाता का विशेष स्थान है। प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वह ईमानदारी का परिचय देते हुए अपने अधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करने का काम करें। स्कूली बच्चों ने लघु नाटक प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर तहसीलदार रामनरेश, नायब तहसीलदार कोमल पंवार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी