60 हजार की बुलेट के लिए दी डेढ़ लाख से अधिक रकम, फिर भी हाथ खाली

संवाद सहयोगी मोदीनगर नामी सेलिग साइट पर बाइक बेचने का विज्ञापन दिखाकर एक युवक से डेढ़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:57 PM (IST)
60 हजार की बुलेट के लिए दी डेढ़ लाख से अधिक रकम, फिर भी हाथ खाली
60 हजार की बुलेट के लिए दी डेढ़ लाख से अधिक रकम, फिर भी हाथ खाली

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

नामी सेलिग साइट पर बाइक बेचने का विज्ञापन दिखाकर एक युवक से डेढ़ लाख से अधिक की राशि ठगने का मामला सामने आया है। विज्ञापन में बाइक की कीमत 60 हजार दर्शाई गई थी। बाद में कई किश्तों से युवक से रुपये लिए गए।

मामले में अगस्त 2020 में रिपोर्ट दर्ज हुई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। युवक ने शनिवार को सीओ मोदीनगर से इसकी शिकायत की है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव बखरवा निवासी मनीष कुमार ने जुलाई 2020 में नामी सेलिग साइट पर 60 हजार कीमत की बुलेट का विज्ञापन देखा था। जिसे खरीदने के लिए उन्होंने बुलेट स्वामी मनोज से संपर्क किया। मनोज ने खुद को आर्मी में बताते हुए आर्मी डाक से बुलेट भेजने के लिए कहा। मनोज ने उन्हें अपने आर्मी दस्तावेज भी भेजे। साथ ही अपना निवास मोदीनगर में ही हापुड़ रोड पर बताया। जिसके बाद उसने मनीष से कुछ राशि अपने खाते में ट्रांसफर कराई, लेकिन तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए बाइक की डिलीवरी नहीं दी। इसके बाद भी कई किश्तों में मनीष से मनोज ने रुपये लिए। आरोप है कि पेमेंट फंसने का झांसा देकर मनोज ने अपने खाते में डेढ़ लाख से अधिक की राशि ट्रांसफर करा ली, लेकिन बाइक नहीं दी। मनीष के अनुसार, बाद में मनोज ने अपने साले सोनू का नंबर देकर बुलेट की डिलीवरी लेने के कहा, लेकिन, कुछ दिनों बाद सोनू का नंबर भी बंद हो गया। मनीष ने बताया कि हापुड़ रोड स्थित मनोज के घर पहुंचे। जहां से उन्हें मनोज का फोन नंबर मिला। उन्होंने मनोज को फोन किया तो, ज्ञात हुआ कि मनोज की उनसे कोई बात ही नहीं हुई है। उनका साला उनके घर से बुलेट ले गया था। वह ही उसे इस्तेमाल कर रहा है।

साथ ही उनके आर्मी दस्तावेज भी चोरी कर लिए थे। पीड़ित ने परेशान होकर अगस्त माह में मोदीनगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं, इस बारे में एसएचओ मोदीनगर जयकरण सिंह ने बताया कि मामले में मनोज व सोनू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। जांच चल रही है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपित की जल्द ही गिरफ्तारी सुनिश्चित होगी।

उधर, फोन पर जानकारी लेकर शातिर द्वारा युवक के बैंक खाते से तीस हजार रुपये साफ करने के मामले में दो महीने बाद शुक्रवार को पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। कोतवाली क्षेत्र की भूपेंद्रपुरी कालोनी निवासी अश्विनी चौहान ने बताया कि करीब दो महीने पहले एक शातिर ने फोन पर उनसे खाते की डिटेल ले ली थी। कई किश्तों में तीस हजार रुपये की ठगी कर ली। एसएचओ ने बताया कि मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी है।

chat bot
आपका साथी