मोहन नगर एफओबी 10 तकहो जाएगा शुरू : एसके सिन्हा

जागरण संवाददाता साहिबाबाद गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से मोहन नगर चौराह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:21 PM (IST)
मोहन नगर एफओबी 10 तकहो जाएगा शुरू : एसके सिन्हा
मोहन नगर एफओबी 10 तकहो जाएगा शुरू : एसके सिन्हा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से मोहन नगर चौराहे पर बनवाया गया फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) 10 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। इसके लिए एफओबी पर दो एस्केलेटर लगा दिए गए हैं। तीसरा एस्केलेटर लगाने के लिए पेड़ काटना पड़ेगा। इसके लिए अभी वन विभाग से एनओसी नहीं मिली है। एफओबी के चालू होने पर मोहन नगर चौराहे पर हजारों लोगों को सड़क पार करने में राहत मिलेगी।

मोहन नगर चौराहे पर अभी हजारों लोग रोज जान जोखिम में डालकर लिक रोड व जीटी रोड पार करना पड़ता है। लोगों की सुविधा के लिए जीडीए ने मोहन नगर चौराहे पर व‌र्ल्ड स्क्वायर माल के सामने से लिक रोड पर पहले से एफओबी तक नया एफओबी बनवाया है। नए एफओबी में व‌र्ल्ड स्क्वायर माल की ओर और पुराने एफओबी में एक तरफ एस्केलेटर लगाया जा चुका है। पुराने एफओबी में दूसरी तरह एस्केलेटर लगाने का काम रुका हुआ है। दरअसल, जहां पर एफओबी लगना है, वहां दो पेड़ हैं। इन पेड़ों को काटना पड़ेगा। पेड़ों को काटने के लिए जीडीए अधिकारियों ने वन विभाग को पत्र लिखा है। दो माह से ज्यादा समय हो गया है। अभी तक वन विभाग से जीडीए को एनओसी नहीं मिली है। एनओसी मिलने के 15 दिन के भीतर पुराने एफओबी में दूसरी ओर भी एस्केलेटर लगा दिया जाएगा।

वर्जन

वन विभाग से एनओसी मिलने में समय लग सकता है। ऐसे में दो एस्केलेटर की मदद से एफओबी को चालू करने की योजना बनाई जा रही है। संभवत: 10 दिसंबर तक एफओबी को चालू कर दिया जाएगा। इसके बाद लोगों को सड़क पार करने में राहत मिल जाएगी।

-एसके सिन्हा, अधीक्षण अभियंता जीडीए

chat bot
आपका साथी