जल्द ही मुख्यमंत्री से हो सकती है किसानों की मुलाकात

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से प्रभावित किसानों का तहसील परिसर में चल रहा धरना बुधवार को भी जारी रहा। देर रात अधिकारियों ने किसानों से वार्ता की और उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 08:15 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:15 PM (IST)
जल्द ही मुख्यमंत्री से हो सकती है किसानों की मुलाकात
जल्द ही मुख्यमंत्री से हो सकती है किसानों की मुलाकात

जागरण संवाददाता,मोदीनगर:

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से प्रभावित किसानों का तहसील परिसर में चल रहा धरना बुधवार को भी जारी रहा। देर रात अधिकारियों ने किसानों से वार्ता की और उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराने का आश्वासन दिया। हालांकि अधिकारियों की धरने को खत्म करने की बात किसानों ने मानने से साफ इनकार कर दिया है। ज्ञात हो कि पिछले 10 दिन से किसान तहसील में धरना दे रहे हैं। किसान दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से अधिगृहीत जमीन का एकसमान मुआवजा मांग रहे हैं। किसानों ने मंगलवार को तहसील में महापंचायत भी बुलाई थी।

इस महापंचायत में किसानों ने आंदोलन की रणनीति तय की। हालांकि अधिकारी वार्ता करने आए और उन्होंने 10 दिन का समय मांगकर किसानों को समझाया। किसानों ने चेतावनी दी थी कि मांग पूरी न होने पर वे 10 दिन के बाद एक्सप्रेस-वे को रोटावेटर से खोद देंगे। इसके बाद से अधिकारियों का तनाव बढ़ गया है। देर रात किसान नेताओं से अधिकारियों ने वार्ता की और इसी सप्ताह उनकी मुलाकात लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराने का भरोसा दिया।

आंदोलन की अगुवाई कर रहे डॉ.बबली गुर्जर व रालोद के वरिष्ठ नेता रणबीर दहैया ने बताया कि डीएम ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगा है। डीएम, एडीएम स्तर से लगातार किसानों की मदद के लिए प्रयास चल रहा है। उम्मीद है कि निश्चित ही किसानों की वार्ता सफल होगी। हालांकि अधिकारियों ने जब किसानों से धरने को खत्म करने के लिए कहा, तो किसानों ने उनकी इस बात को मानने से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वे धरने को किसी भी कीमत पर खत्म नहीं करेंगे। किसानों ने बुधवार को धरनास्थल पर ही खाना बनाया और वहीं पर खाया भी।

रणबीर दहैया ने बताया कि किसानों के बीच 28 अक्टूबर को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव समेत कई वरिष्ठ नेता आ सकते हैं। उन्होंने फोन पर वार्ता कर किसानों को अपना समर्थन भी दिया है। इस मौके पर सतीश राठी, अलताफ, मुकेश, दलबीर नेताजी, मनबीर सिंह, आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी