सोसायटी के दो फ्लैट का ताला काटकर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद शातिर चोरों ने इंदिरापुरम थाना क्षेत्र स्थित एपेक्स दा फ्लोर्स सोसायट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:17 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:17 PM (IST)
सोसायटी के दो फ्लैट का ताला काटकर लाखों की चोरी
सोसायटी के दो फ्लैट का ताला काटकर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शातिर चोरों ने इंदिरापुरम थाना क्षेत्र स्थित एपेक्स दा फ्लोर्स सोसायटी, वसुंधरा सेक्टर-18 के दो बंद फ्लैटों का ताला काटकर लाखों रुपये का माल व नकदी पार कर दी। सीसीटीवी कैमरों और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती होने के बावजूद हुई चोरी ने सुरक्षा-व्यवस्था की पोल खोल दी है। लोगों में घटना को लेकर आक्रोश है।

इंजीनियर के फ्लैट को खंगाला: इंजीनियर अक्षत अग्रवाल एपेक्स दा फ्लोर्स सोसायटी के बी-ब्लाक में परिवार के साथ रहते हैं। 13 नवंबर को वह मूल निवास मेरठ गए थे। शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे वह वापस लौटे। फ्लैट पर पहुंचे, तो दरवाजे की कुंडी कटी थी। ताला टूटा पड़ा था। अनहोनी की आशंका पर वह अंदर कमरों में पहुंचे, तो सारा सामान बिखरा पड़ा मिला। तीनों कमरों में रखीं आलमारियां खुली थीं। उनमें रखीं आधा दर्जन घड़ियां गायब थीं। उन्होंने इसका रखरखाव देखने वालों, पुलिस और स्थानीय निवासियों को सूचना दी।

सोने के गहने ले गए चोर: राष्ट्रीयकृत बैंक के सहायक महाप्रबंधक आशुतोष मिश्र भी एपेक्स दा फ्लोर्स सोसायटी के बी-ब्लाक में रहते हैं। शुक्रवार सुबह 11 बजे वह किसी काम से परिवार के साथ नोएडा गए थे। शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे वह वापस लौटे, तो फ्लैट का दरवाजा खुला था। अंदर तीनों कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। लाकर में रखे करीब 10 लाख रुपये के सोने के गहने गायब थे। करीब 45 हजार रुपये भी गायब थे। गनीमत रहा कि चोर चांदी के गहने नहीं ले गए। उन्होंने भी घटना की सूचना पुलिस को दी।

दिनदहाड़े हुई चोरी: पीड़ित आशुतोष शुक्रवार को फ्लैट बंद कर गए थे। वहीं, दूसरे पीड़ित अक्षत के पड़ोसी ने शुक्रवार तक फ्लैट में सब कुछ सही होने की बात कही। शनिवार सुबह अखबार वाले ने भी ताला बंद होने की बात कही। शनिवार दोपहर में करीब साढ़े बारह बजे दो संदिग्ध युवक सीढि़यों के माध्यम से बी-ब्लाक से निकलते दिखे हैं। इन सब परिस्थितियों से पता चल रहा है कि चोरी शनिवार को ही हुई है।

सुरक्षा पर सवाल: पीड़ितों व स्थानीय निवासियों ने बताया कि सोसायटी में 65 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। सुरक्षा के लिए सात सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। प्रवेश व निकासी के लिए अलग-अलग द्वार हैं। जांच-पड़ताल के बाद सोसायटी में लोग प्रवेश करते हैं। लोगों का कहना है कि जब इतनी अधिक सुरक्षा-व्यवस्था है, तो चोरी कैसे हो गई। लोगों ने रखरखाव करने वालों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि व्यवस्थाएं सुधारने के लिए पहले भी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं, इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा ने बताया कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी