संशोधित: शिप्रा सनसिटी में क्रिकेट व फुटबाल के लिए बना मैदान

जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी फेज- एक अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:30 PM (IST)
संशोधित: शिप्रा सनसिटी में क्रिकेट व फुटबाल के लिए बना मैदान
संशोधित: शिप्रा सनसिटी में क्रिकेट व फुटबाल के लिए बना मैदान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी फेज- एक अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएशन (एओए) ने लोगों की सुरक्षा और खेल के महत्व को देखते हुए नई पहल की है। सोसायटी के सेंट्रल पार्क में फुटबाल व क्रिकेट की गेंद लगने से कई घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में फुटबाल, क्रिकेट के लिए शिव मंदिर पार्क में व्यवस्था की गई है। सेंट्रल पार्क में 15 वर्ष से कम आयु के बच्चे खेल सकेंगे। वहीं, पुराने एओए दफ्तर को क्लब हाउस बनाकर टेबल टेनिस, कैरम बोर्ड व चेस खेलने की व्यवस्था की गई है।

शिप्रा सनसिटी के सेंट्रल पार्क में युवा क्रिकेट व फुटबाल खेलते थे। हाल ही में एक बुजुर्ग व्यक्ति के सिर में फुटबाल लग गई थी। इससे वह गिरकर बेहोश हो गए। उनको लकवा मार गया। वह ठीक से चल नहीं पा रहे हैं। इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। इतना ही नहीं, हाल ही में शिप्रा सनसिटी फेज- दो के अशोका पार्क में कुछ युवक क्रिकेट खेल रहे थे। गेंद एक फ्लैट की खिड़की में जा लगी। इससे खिड़की का कांच टूटा और कमरे में खाना खा रहे एक बुजुर्ग की थाली में गिर गया। गनीमत रही कि बुजुर्ग सुरक्षित बच गए। इतना ही नहीं अन्य कई लोग भी गेंद व फुटबाल लगने से चोटिल हो चुके हैं।

---------

------ खेल प्राधिकरण बोर्ड व क्लब बनाया :

शिप्रा सनसिटी में खेल प्राधिकरण बोर्ड बनाया गया है। इसमें परविदर कुमार, धानी कौल, निरुपमा सिंह समेत 10 लोगों को सदस्य बनाया गया है। यह बोर्ड बच्चों के खेल-कूद की व्यवस्थाओं की देखरेख करेगा। इतना ही नहीं, पुराने एओए दफ्तर को क्लब हाउस बनाया गया है। यहां पर टेनिस, कैरम बोर्ड और चेस खेलने की व्यवस्था की गई है। --------

खेल और सुरक्षा दोनों जरूरी है। क्रिकेट और फुटबाल खेलने के लिए सेंट्रल पार्क की जगह शिव मंदिर पार्क में व्यवस्था की गई है यहां पहले से स्केटिग की व्यवस्था है। पार्क में समुचित लाइट की भी व्यवस्था की गई है। सोसायटी के बुजुर्गो और अन्य निवासियों की मांग पर ही यह निर्णय लिया गया है। इससे न सिर्फ लोग सुरक्षित रहेंगे बल्कि क्रिकेट व फुटबाल खेलने वाले बच्चों व युवाओं को भी अलग से मैदान मिल सकेगा।

- विदा चावरे, अध्यक्ष एओए शिप्रा सनसिटी फेज - एक

chat bot
आपका साथी