रेलवे ट्रैक पर खोल दी ईट व सीमेंट की दुकान

जासं गाजियाबाद गौशाला फाटक के पास बंद रेलवे ट्रैक पर ईट व सीमेंट की दुकान खोल दी गई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 07:53 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 07:53 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर खोल दी ईट व सीमेंट की दुकान
रेलवे ट्रैक पर खोल दी ईट व सीमेंट की दुकान

जासं, गाजियाबाद : गौशाला फाटक के पास बंद रेलवे ट्रैक पर ईट व सीमेंट की दुकान खोल दी गई है। इसके अलावा रेलवे लाइन के पास दो दर्जन से ज्यादा पशु भी बांधे जा रहे हैं। यदि कोई पशु खुलकर ट्रेन के आगे आ जाता है तो बड़ा हादसा हो सकता है।

रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली की तरफ माल गोदाम है। माल गोदाम से जाने वाली गौशाला फाटक के पास एक बंद रेलवे लाइन है। इस लाइन के किनारे दो दर्जन से ज्यादा पशु बांध दिए गए हैं। पशुओं का दूध भी यहीं निकाला जाता है। आरपीएफ के जवान यहां पर गश्त करने जाते हैं, वह केवल अतिक्रमणकारियों को चेतावनी देकर चले जाते हैं। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि आरपीएफ से मिलीभगत से ही रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण हो रहा है। यहां से 24 घंटे बड़ी संख्या में ट्रेनों का संचालन होता है।

गिरफ्तारी के बाद भी नहीं हटी दुकान

ट्रैक पार कर ट्रैक्टर-ट्राली से लोग दुकान पर सीमेंट लेने आते हैं। ट्रैक्टर से रेलवे लाइन पर बड़ा हादसा हो सकता है। यह दुकान कुछ दिन पहले खुली थी। आरपीएफ दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, मगर फिर भी दुकान बंद नहीं हुई। इस दुकान पर इस्तेमाल होने वाला पानी रेलवे लाइन पर छोड़ा जा रहा है। इससे ट्रैक कमजोर हो रहा है।

दुकान खोलने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। दुकान हटाने के लिए बोल दिया गया है। जल्द ही यहां से दुकान हटा दी जाएगी। भैंस बांधने वालों के खिलाफ भी कई बार कार्रवाई की गई है।

- पीकेजीए नायडू, थाना प्रभारी, आरपीएफ

chat bot
आपका साथी