मुश्किलों को मात देकर टीकाकरण में जुटीं चंचल

जासं साहिबाबाद राजेंद्र नगर सेक्टर-दो स्थित राज्य कर्मचारी बीमा निगम (ईएसआइसी) अस्पताल की एए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 07:12 PM (IST)
मुश्किलों को मात देकर टीकाकरण में जुटीं चंचल
मुश्किलों को मात देकर टीकाकरण में जुटीं चंचल

जासं, साहिबाबाद : राजेंद्र नगर सेक्टर-दो स्थित राज्य कर्मचारी बीमा निगम (ईएसआइसी) अस्पताल की एएनएम चंचल मुश्किलों को मात देकर लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने में जुटी हैं। पिछले तीन माह में वह सहकर्मियों के साथ 15 हजार से अधिक लोगों को टीका लगा चुकी हैं। मुश्किल हालात में भी वह पीछे नहीं हटी, जिससे कोरोना की जंग में देश जीत सके।

चंचल अपने पति अतुल वत्स व दो बेटों के साथ दिल्ली के हर्ष विहार में रहती हैं। चंचल ईएसआइसी अस्पताल में एएनएम हैं। उनका कहना है कि वह पिछले तीन माह से से निरंतर लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने में जुटी हैं। सुबह नौ से शाम पांच बजे तक टीकाकरण करती हैं। लोगों को असुविधा न हो ऐसे में वह बिना रुके काम करती हैं।

घर पहुंचने के दो घंटे बाद बच्चों को दुलार पाती हैं : चंचल का कहना है कि वह अपनी ड्यूटी निभाने के साथ परिवार को भी सुरक्षित रखने का पूरा ध्यान रखती हैं। अस्पताल से घर पहुंचने के बाद सबसे पहले भूतल की मंजिल पर नहाती हैं। कपड़े बदलने के बाद वह करीब दो घंटे बाद बच्चों से मिल पाती हैं, जिससे कि घर में कोई कोरोना संक्रमित न हो। टीकाकरण की ड्यूटी के साथ वह पूरा परिवार भी संभाल रही हैं।

chat bot
आपका साथी