कोरोना को कमजोर करेगी मेडिकल किट

जासं गाजियाबाद जिले में संक्रमितों की संख्या शहरी क्षेत्र में अधिक है। देहात क्षेत्र में अभी दो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:44 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:44 PM (IST)
कोरोना को कमजोर करेगी मेडिकल किट
कोरोना को कमजोर करेगी मेडिकल किट

जासं, गाजियाबाद: जिले में संक्रमितों की संख्या शहरी क्षेत्र में अधिक है। देहात क्षेत्र में अभी दो सौ के करीब संक्रमित मरीज हैं। लेकिन पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद मरीजों की संख्या ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ने के आसार हैं। गांवों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना जिला प्रशासन के लिए चुनौती है। ऐसे में वैक्सीनेशन के साथ ही मेडिकल किटों के वितरण पर जोर दिया जा रहा है। जिससे की अगर कोई व्यक्ति संक्रमण की चपेट में आए तो तुरंत उपचार शुरू कर सके। इससे कोरोना कमजोर होगा और मरीज जल्दी स्वस्थ होंगे।

शुरू हो गया मेडिकल किट का वितरण: जिले में मेडिकल किट का वितरण करने के कार्य में तेजी आ गई है। शहरी क्षेत्र में अब पार्षदों द्वारा भी वार्ड में रहने वालों को मेडिकल किट उपलब्ध करवाई जा रही है तो देहात क्षेत्र में प्रधानों के जरिए मेडिकल किट का वितरण करवाने का कार्य किया जा रहा है। आनलाइन आर्डर पर घर पर खाना पहुंचाने वाली फूड कंपनियों और रेस्टोरेंट के डिलीवरी ब्वाय की मदद इस कार्य में ली जा रही है। यहां से ले सकते हैं मेडिकल किट

शहरी क्षेत्र में पार्षद और देहात क्षेत्रों में प्रधानों से मांग कर सकते हैं ।

कंट्रोल रूम में फोन करके मेडिकल किट की मांग कर सकते हैं।

कोरोना की जांच कराने के लिए लगाए गए जांच केंद्रों से।

कंट्रोल रूम के 0120-2829060 से 0120-2829069 नंबर पर फोन करके। बयान

गांवों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरी तैयारी की गई है। रोजाना पांच हजार मेडिकल किट तैयार कर बंटवाई जा रही है। इसमें निगरानी समितियों के साथ ही आशा बहुएं, प्राइवेट लैब, समाजसेवियों और वालंटियर्स की मदद ली जा रही है।

- कृष्णा करुणेश, कार्यवाहक जिलाधिकारी, गाजियाबाद।

chat bot
आपका साथी