जी मार्ट सुपरमार्केट में लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता साहिबाबाद शालीमार गार्डन के मंगल चौक के पास ओशियन प्लाजा के भूतल में स्ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:47 PM (IST)
जी मार्ट सुपरमार्केट में लगी आग, लाखों का नुकसान
जी मार्ट सुपरमार्केट में लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शालीमार गार्डन के मंगल चौक के पास ओशियन प्लाजा के भूतल में स्थित जी मार्ट सुपरमार्केट में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। खिड़की न होने की वजह से अग्निशमनकर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत हुई। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लाखों का माल जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

शब्बू मलिक ओशियन प्लाजा के भूतल पर जी मार्ट सुपरमार्केट चलाते हैं। सोमवार को वह खुला था। दोपहर करीब डेढ़ बजे उसमें अचानक आग लग गई। उसमें मौजूद ग्राहक और कर्मचारी सहित करीब 18 लोगों ने बाहर निकलकर शोर मचाया। सूचना पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी गाजियाबाद सुनील कुमार सिंह दमकमलकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।

-------

सांस लेने में दिक्कत : सुपरमार्केट में कपड़े, प्लास्टिक के सामान व पालीथिन रखी थी। सबकुछ जलने लगा। इससे काला धुआं उठने लगा। लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। आग बुझाते समय अग्निशमनकर्मियों को दिक्कत होने लगी। छह गाड़ियों की मदद से करीब डेढ़ घंटे बाद दोपहर तीन बजे आग पर काबू पाया।

--------

हो जाता बड़ा हादसा : ओशियन प्लाजा में बैंक शाखा, एटीएम बूथ और अन्य दुकानें व शोरूम हैं। पास में अन्य व्यावसायिक भवन व आवासीय मकान हैं। गनीमत रही कि अग्निशमनकर्मियों ने आग को सुपरमार्केट से आगे नहीं फैलने दिया। उस पर काबू पा लिया। अगर आग फैलती तो स्थिति बहुत खराब हो जाती।

-------

लापरवाही आई सामने : सुपरमार्केट भूतल में स्थित है। उसमें हवा आने-जाने का कोई रास्ता नहीं है। कोई खिड़की नहीं है। सिर्फ सामने की ओर दरवाजे हैं। इसकी वजह से अग्निशमनकर्मियों को आग बुझाने में बहुत दिक्कत हुई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है।

भीड़ जमा होने से लगा जाम : आग लगने के दौरान मंगल चौक के आसपास काफी भीड़ एकत्र हो गई। इस कारण यहां लंबा जाम लग गया। इससे राहगीरों को दिक्कत हुई।

chat bot
आपका साथी