पुलिसवाला बनकर ट्रेनों में चोरी करने वाले गिरोह का सरगना दबोचा

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जीआरपी ने ट्रेनों में पुलिसवाला बनकर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर इसके सरगना को गिरफ्तार किया है। इससे लाखों रुपये के गहने 19 हजार रुपये व चोरी का मोबाइल बरामद किया है। आरोपित के खिलाफ चोरी मादक पदार्थों की तस्करी व गैंगस्टर एक्ट के करीब 10 केस दर्ज हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:18 PM (IST)
पुलिसवाला बनकर ट्रेनों में चोरी करने वाले गिरोह का सरगना दबोचा
पुलिसवाला बनकर ट्रेनों में चोरी करने वाले गिरोह का सरगना दबोचा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: जीआरपी ने ट्रेनों में पुलिसवाला बनकर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर इसके सरगना को गिरफ्तार किया है। इससे लाखों रुपये के गहने, 19 हजार रुपये व चोरी का मोबाइल बरामद किया है। आरोपित के खिलाफ चोरी, मादक पदार्थों की तस्करी व गैंगस्टर एक्ट के करीब 10 केस दर्ज हैं। वह सात साल से ट्रेन व रेलवे स्टेशन पर चोरी की वारदात कर रहा है। छह साल पहले उसे वाराणसी में जीआरपी ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

जीआरपी सीओ डॉ.धर्मेंद्र कुमार यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित दिल्ली के राज पार्क में सुल्तानपुर निवासी संदीप सांसी है। उसे गाजियाबाद जंक्शन से सोमवार सुबह गिरफ्तार किया है। उसने अपने दो साथियों संग 28 जून, 2021 को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी थाना के पीछे प्लेटफार्म चार पर कालका एक्सप्रेस से उतर रहे मेरठ निवासी मुशियार अली के बैग से 10 लाख रुपये के गहने चुरा लिए थे। मुशियार पश्चिम बंगाल में परिचित की शादी में गए थे। वहां से पत्नी व बेटी संग लौटते समय संदीप व उसके साथियों ने उनके साथ वारदात की। संदीप ने 29 अप्रैल को दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहे संजय कुमार का मोबाइल चोरी कर लिया था।

उधर, एसएचओ अमीराम सिंह ने बताया कि संदीप शातिर चोर है। कद-काठी ठीक है और वह पुलिस व सेना के जवानों की भांति हेयर स्टाइल रखता है। ट्रेनों के एसी व स्लीपर कोच में घूमकर रेकी करता है। पेंचकस से चेन का लाक तोड़कर बैग टटोलता है और फिर उतरते समय सामान उतरवाने की बात कहता है। लोगों के इन्कार करने पर खुद को पुलिस स्टाफ बताता है। इसके बाद भी लोग नहीं मानते तो ट्रेन के गेट पर जल्दबाजी व आपाधापी दिखाते हुए बैग काटकर सामान चोरी कर लेता है।

chat bot
आपका साथी