क्लोन चेक से निकाले पैसे ट्रांसफर करने पहुंचे युवक-युवती धरे

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के लोगों ने फर्जी आइडी पर कई बैंकों में खाते खुलवाए हैं। लोगों से पैसों की ठगी कर इन्हीं खातों में रकम ट्रांसफर कर ली जाती है। गैंग के लोगों ने देहरादून की रहने वाली रंजीत कौर के यूको बैंक के खाते का चेक क्लोन कर 4.95 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। बैंक में एंट्री कराने के बाद मामले की जानकारी हुई, जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार को ही वहां मुकदमा दर्ज कराया था। युवती ने पुलिस पूछताछ में बताया गया कि उसे 25 हजार रुपये की सैलरी पर रखा गया था। मूलरूप से करनाल की रहने वाली लड़की गो¨वदपुरम में किराए पर रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 09:03 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 09:03 PM (IST)
क्लोन चेक से निकाले पैसे ट्रांसफर करने पहुंचे युवक-युवती धरे
क्लोन चेक से निकाले पैसे ट्रांसफर करने पहुंचे युवक-युवती धरे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : देहरादून में कई लोगों खाते के फर्जी चेक बना लाखों रुपये की चपत लगाने वाले गिरोह के दो लोगों को शुक्रवार को कविनगर पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने एक निजी बैंक की शाखा से युवक व युवती को पकड़ा है, जबकि उनके कुछ साथी फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के लोगों ने फर्जी आइडी पर कई बैंकों में खाते खुलवाए हैं। लोगों से पैसों की ठगी कर इन्हीं खातों में रकम ट्रांसफर कर ली जाती है। गैंग के लोगों ने देहरादून की रहने वाली रंजीत कौर के यूको बैंक के खाते का चेक क्लोन कर 4.95 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। बैंक में एंट्री कराने के बाद मामले की जानकारी हुई, जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार को ही वहां मुकदमा दर्ज कराया था। युवती कविता ने पुलिस पूछताछ में बताया गया कि उसे 25 हजार रुपये के वेतन पर रखा गया था। मूल रूप से करनाल की रहने वाली कविता गो¨वदपुरम में किराए पर रहती है। कविता के मुताबिक गाजियाबाद में आरडीसी की इंडसइंड बैंक और बंधन बैंक में उसका खाता खुलवाया गया था। उसका कहना है कि उसे चार माह से वेतन नहीं मिला है। शुक्रवार को ही उसे फोन आया था कि इंडसइंड बैंक के खाते में पैसे आ गए हैं, जिन्हें वह तुरंत बैंक जाकर आरटीजीएस के माध्यम से दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दे। पैसे ट्रांसफर कराने के लिए बागपत का रहनेवाला युवक दिनेश गिरी और कविता बैंक में पहुंचे थे। अलर्ट होने के कारण पकड़े गए

ठगी का पता चलने पर देहरादून की शाखा से गाजियाबाद की शाखा को इस ठगी के बारे में जानकारी दे दी गई थी। युवती जब शुक्रवार को बैंक में आरटीजीएस करने पहुंची तो शाखा प्रबंधक ने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी। देर शाम दोनों को देहरादून पुलिस अपने साथ ले गई। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह ने पहले भी करीब पांच लाख रुपये इसी तरह ठग लिए थे।

chat bot
आपका साथी