छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए जागरूक किया

वि साहिबाबाद मोहन नगर स्थित माडर्न कालेज आफ प्रोफेशनल स्टडीज में सोमवार को अंतरराष्ट्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:00 PM (IST)
छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए जागरूक किया
छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए जागरूक किया

वि, साहिबाबाद : मोहन नगर स्थित माडर्न कालेज आफ प्रोफेशनल स्टडीज में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। डिजिटल पीढ़ी हमारी पीढ़ी के आधार पर डिजिटल युग में लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण थीम पर संगोष्ठी आयोजित की गई। इस दौरान छात्राओं को निडर होकर आत्मनिर्भर बनने के लिए जागरूक किया गया।

संगोष्ठी में बालिकाओं के अधिकारों, लैंगिक समानता और महिलाओं के सशक्तिकरण के संबंध में विचार प्रस्तुत किए गए, जिनमें बीएड से पूजा, रोहित, मोहित, डोली, अनीशा तथा एमएड से नेहा व हरिओम ने अपने विचार प्रस्तुत किए गए। महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डा. निशा सिंह ने कहा कि आधुनिक युग डिजिटल युग है और इस आधुनिक डिजिटल युग में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के अवसर प्राप्त हो रहे हैं जिससे महिलाएं अपनी क्षमता और कौशल के अनुसार अपने व्यवसाय का चुनाव कर सकती हैं । डा. मनीषा सिसोदिया व अन्य ने भी अपने विचार रखे।

वहीं, दूसरी ओर श्याम पार्क की स्थित लाजपत राय महाविद्यालय में सांस्कृतिक समिति की ओर से सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वक्ता डा. चेतना मिश्रा ने छात्राओं को उनके अधिकारों के बारे में बताया। मौके पर डा. जया सिंह, डा. एसपी चौहान, डा. राजेश शर्मा , डा. रीमा, अपर्णा जैन, प्रगति जौहरी, डा. सत्येंद्र प्रताप सिंह व अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी