एलिवेटेड रोड पर ट्रांसपोर्टर से 70 हजार लूटे

एलिवेटेड रोड पर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर ट्रांसपोर्टर से 70 हजार रुपये लूट लिए। बदमाशों ने पीड़ित को रास्ता पूछने के बहाने रोका था। पीड़ित ने इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी। आरोप है कि पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। दबाव बनाने पर पता चला कि पुलिस से तहरीर ही खो गई है। पीड़ित ने दोबारा तहरीर लिखकर दी। इंदिरापुरम पुलिस ने पांचवें दिन मंगलवार को मामले की रिपोर्ट दर्ज की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:44 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:44 PM (IST)
एलिवेटेड रोड पर ट्रांसपोर्टर से 70 हजार लूटे
एलिवेटेड रोड पर ट्रांसपोर्टर से 70 हजार लूटे

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

एलिवेटेड रोड पर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर ट्रांसपोर्टर से 70 हजार रुपये लूट लिए। बदमाशों ने पीड़ित को रास्ता पूछने के बहाने रोका था। पीड़ित ने इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी। आरोप है कि पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। इंदिरापुरम पुलिस ने पांचवें दिन मंगलवार को मामले की रिपोर्ट दर्ज की।

ग्रेटर नोएडा के बिसरख स्थित शंकर विहार कॉलोनी में राजेंद्र ¨सह परिवार के साथ रहते हैं। वह एक ट्रांसपोर्टर हैं। उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर की दोपहर गाजियाबाद के चौधरी मोड़ स्थित एटीएम से 70 हजार रुपये निकालकर एलिवेटेड रोड के रास्ते मोटरसाइकिल से दिल्ली के पटपड़गंज जा रहे थे। करीब चार बजे एलिवेटेड रोड पर कनावनी पुलिया के पास मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने उन्हें रास्ता पूछने के बहाने रोका। मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे बदमाश ने राजेंद्र ¨सह पर पिस्टल तान दी। इसके बाद जींस की जेब में रखे 70 हजार रुपये निकाल लिए। बदमाश ने पर्स और मोबाइल नहीं लूटा। दोनों बदमाश पीछा करने पर गोली मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। वारदात के बाद पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस इंदिरापुरम थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कहकर चली गई।

------

पुलिस ने खो दी तहरीर :

पीड़ित राजेंद्र ¨सह का कहना है कि उन्होंने वारदात के बाद इंदिरापुरम थाने में लिखित शिकायत दी थी। दो दिन बाद वह रिपोर्ट की कॉपी लेने पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने कहा कि शिकायत की कॉपी खो गई है। उन्होंने किसी से इंदिरापुरम पुलिस के पास फोन करवाया। इसके बाद पुलिस ने दूसरी शिकायत लिखवाई। मंगलवार शाम को इंदिरापुरम पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की रिपोर्ट दर्ज की।

-------

एलिवेटेड रोड पर पहली लूट : मार्च 2018 को यूपी गेट से राज नगर एक्सटेंशन तक 10.3 किलो मीटर लंबे एलिवेटेड रोड का उद्घाटन हुआ था। एलिवेटेड रोड पर लूट का यह पहला मामला है। इंदिरापुरम पुलिस के लिए बदमाशों को पकड़ना चुनौती है। दरअसल, एलिवेटेड रोड पर अभी तक सीसीटीवी नहीं लगे हैं। इससे बदमाशों की पहचान करना और उन्हें पकड़ना पुलिस के लिए मुश्किल होगा।

----------

पहले हुईं लूट की अनसुलझी वारदातें :

09 दिसंबर : इंदिरापुरम में कारोबारी सुनील को अगवा कर चार लाख की लूट

19 नवंबर : भोपुरा तिराहे पर गैस एजेंसी में कर्मचारी से 2.79 लाख की लूट

21 नवंबर : मोहन नगर चौराहे पर काली चरण से 31 हजार के गहने नकदी लूटी

06 नवंबर : ¨लक रोड पर एयरफोर्स अधिकारी की पत्नी से 15 हजार रुपये लूटे

---------

बयान :

पीड़ित की शिकायत पर मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पीड़ित से पूछताछ में बदमाशों के बारे में जो जानकारी मिली है। उसके अनुसार बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- श्लोक कुमार, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी