ताबड़तोड़ लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

आरोपितों के कब्जे व निशानदेही पर एक पिस्टल एक तमंचा एक स्कूटी बाइक और अन्य लूटा गया माल बरामद किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:06 PM (IST)
ताबड़तोड़ लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार
ताबड़तोड़ लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

शहर में ताबड़तोड़ लूट की वारदात को अंजाम देने के वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीन बदमाशों को बुधवार सुबह इंदिरापुरम और दो बदमाशों को दोपहर राजनगर एक्सटेंशन से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के कब्जे व निशानदेही पर एक पिस्टल, एक तमंचा, एक स्कूटी, बाइक और अन्य लूटा गया माल बरामद किया गया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बुधवार सुबह इंदिरापुरम से कासिम निवासी मुजफ्फरनगर, समीम निवासी तेहखंड गांव दिल्ली व लूट का माल खरीदने वाले ज्वेलर विशाल वर्मा निवासी मुजफ्फरनगर को दबोचा गया। इनसे पूछताछ के बाद दोपहर करीब दो बजे मुठभेड़ के बाद राजनगर एक्सटेंशन स्थित नंदी पार्क के पास से असगर व अब्दुल निवासी मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया गया। मुठभेड़ के दौरान असगर के पैर में गोली लगी। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस गिरोह के बदमाशों की पहचान बताने वाले को गाजियाबाद पुलिस ने एक-एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर रखी थी।

एसएसपी ने बताया कि पिछले दिनों इंदिरापुरम थानाक्षेत्र के न्यायखंड-3 में दुर्गा ज्वेलर्स के यहां लाखों की लूट व राजनगर एक्सटेंशन में संत ज्वेलर्स के यहां लूट का प्रयास उपरोक्त गिरोह के बदमाशों ने ही किया था। वर्ष 2018 में कविनगर थानाक्षेत्र में अमन ज्वेलर्स के यहां लाखों की लूटपाट भी इसी गिरोह ने की थी। इंदिरापुरम में किराये पर रहता था गिरोह

कासिम, समीम, असगर और अब्दुल ने इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में न्यायखंड-2 में फ्लैट किराये पर ले रखा था। यहीं रहकर वारदात को अंजाम दे रहे थे। किरायेदारों के सत्यापन के लिए चलाए गए विशेष अभियान के तहत जब पुलिस इनके फ्लैट पर पहुंची तो इनका फ्लैट बंद मिला। बीते कई दिनों से इनका फ्लैट बंद था। पुलिस को शक हुआ तो आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। आरोपितों की पहचान कुख्यात लुटेरों के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस पल-पल फ्लैट की निगरानी करा रही थी। बुधवार सुबह कासिम व समीम लूटा गया माल बेचने के लिए ज्वेलर विशाल वर्मा को यहां लेकर पहुंचे तो तुरंत पुलिस ने छापेमारी कर तीनों को दबोच लिया। पूछताछ में इन्होंने बताया कि गिरोह में शामिल दो बदमाश असगर व अब्दुल लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए बुधवार दोपहर इंदिरापुरम क्षेत्र में आएंगे।

पुलिस टीम ने कनावनी पुलिया के पास चेकिग शुरू की। पुलिस ने बाइक पर आते दिखे अब्दुल व असगर को रोकने का प्रयास किया तो दोनों विपरीत दिशा में बाइक दौड़ाकर भागे और राजनगर एक्सटेंशन पहुंच गए। बदमाशों के भागने की सूचना पर सिहानी गेट थाना पुलिस यहां पहले से चेकिग कर रही थी। पुलिस को देख बदमाशों ने बाइक राजनगर एक्सटेंशन में नंदी पार्क के पास स्थित जंगल में दौड़ा दी। पुलिस टीम भी उनके पीछे वहां पहुंच गई। खुद को घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिग की। इसके बाद पुलिस ने भी फायरिग की। असगर के पैर में गोली लगी। इसके बाद उनकी बाइक गिर गई और पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी