फाइलों में उजाला, सड़कों पर अंधेरा

जासं गाजियाबाद नगर निगम द्वारा सभी वार्डो में समान रूप से हाउस टैक्स लिया जाता है। अब ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:44 PM (IST)
फाइलों में उजाला, सड़कों पर अंधेरा
फाइलों में उजाला, सड़कों पर अंधेरा

जासं, गाजियाबाद : नगर निगम द्वारा सभी वार्डो में समान रूप से हाउस टैक्स लिया जाता है। अब हाउस टैक्स में 15 फीसद की बढोतरी भी की है। लेकिन शहरियों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। शाम ढलते ही आधा शहर अंधेरे में डूब जाता है, जबकि समीक्षा बैठक में फाइलें लेकर बैठे प्रकाश विभाग के अधिकारियों ने शहर में पथ प्रकाश की व्यवस्था को बेहतर बताया है। दैनिक जागरण की टीम ने मंगलवार रात पड़ताल की तो अधिकारियों के दावों की पोल खुल गई। ज्यादातर सड़कों पर अंधेरा नजर आया। पुराना बस अड्डा से मालीवाड़ा चौक: शहर में सबसे व्यस्त माने जाने वाले पुराना बस अड्डा के पास ही स्ट्रीट लाइट बंद रहती है। यहां से मालीवाड़ा चौक तक सड़क पर दोनों तरफ घना अंधेरा रहता है, शाम ढलने के बाद वाहनों की लाइट से ही इस रोड पर रोशनी नजर आती है, ऐसे में हादसे की आशंका बनी रहती है। संजयनगर से रईसुपर जाने वाली सड़क:

संजय नगर से रईसपुर जाने वाली सड़क पर स्ट्रीट लाइट के लिए पोल लगे हैं लेकिन यहां पर रात को घना अंधेरा रहता है। स्थानीय लोग स्ट्रीट लाइट ठीक कराने की मांग कई बार कर चुके हैं लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। जिस कारण रईसपुर और संजय नगर के निवासियों को परेशानी होती है।

लालकुआं से बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र: लालकुआं को शहर का प्रवेश द्वार कहा जाता है। बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर से बड़ी संख्या में वाहन रोजाना जीटी रोड के रास्ते लालकुआं होते हुए शहर में प्रवेश करते हैं लेकिन यहां पर डेढ़ साल से अधिक समय से स्ट्रीट लाइट नहीं जलती है, जबकि पोल भी लगे हैं और उनके ऊपर स्ट्रीट लाइट भी लगी है। अंधेरे के कारण यहां पर हादसे भी हो चुके हैं। भाटिया मोड़ से राकेश मार्ग: भाटिया मोड़ से राकेश मार्ग तक इक्का - दुक्का पोल पर ही स्ट्रीट लाइट जलती हुई नजर आती है, जिससे सड़क का अधिकांश हिस्सा अंधेरे में डूबा हुआ नजर आता है। पंचवटी, गुलमोहर एंक्लेव, राकेश मार्ग, दौलतपुरा सहित आसपास की सोसायटियों के अलावा जीटी रोड पर सफर करने वाले दूसरे जिलों के लोगों को भी अंधेरे के कारण परेशानी होती है।

शहर में 60 हजार स्ट्रीट लाइटें हैं, हाल ही में आंधी और बारिश के कारण फाल्ट हुआ है, जिस कारण करीब दो हजार स्ट्रीट लाइट बंद हैं। जल्द ही उनको चालू कराया जाएगा। - शिवपूजन यादव, अपर नगर आयुक्त

---------

chat bot
आपका साथी