अनशन कर रहे बंदी के भाई ने जेल अधीक्षक को दिया ज्ञापन

डासना स्थित जिला कारागार में 13 सितंबर से अनशन कर रहे हत्यारोपित के भाई व परिजनों ने मंगलवार को जेल अधीक्षक दधिराम मौर्य से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया। उन्होंने अनशन कर रहे अपने भाई की तबीयत बिगड़ने का हवाला देकर उसके लिए डाक्टरों का पैनल लगाने की मांग की। हालांकि जेल अधीक्षक ने कहा कि उनके भाई की तबीयत पूरी तरह ठीक है। बागपत के खेकड़ा में 19 फरवरी 2017 को अज्ञात हमलावरों द्वारा पुष्पेंद्र व बासिद की हत्या के मामले में खेकड़ा के ही कर्मवीर डासना जेल में बंद हैं। हत्या के बाद ही गिरफ्तार कर्मवीर को मृतक के परिजनों की शिकायत पर 21 मई 201

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 01:04 AM (IST)
अनशन कर रहे बंदी के भाई ने जेल अधीक्षक को दिया ज्ञापन
अनशन कर रहे बंदी के भाई ने जेल अधीक्षक को दिया ज्ञापन

जासं, गाजियाबाद : डासना स्थित जिला कारागार में 13 सितंबर से अनशन कर रहे हत्यारोपित के भाई व परिजनों ने मंगलवार को जेल अधीक्षक दधिराम मौर्य से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया। उन्होंने अनशन कर रहे अपने भाई की तबीयत बिगड़ने का हवाला देकर उसके लिए डाक्टरों का पैनल लगाने की मांग की। हालांकि जेल अधीक्षक ने कहा कि उनके भाई की तबीयत पूरी तरह ठीक है।

बागपत के खेकड़ा में 19 फरवरी 2017 को अज्ञात हमलावरों द्वारा पुष्पेंद्र व बासिद की हत्या के मामले में खेकड़ा के ही कर्मवीर डासना जेल में बंद हैं। हत्या के बाद ही गिरफ्तार कर्मवीर को मृतक के परिजनों की शिकायत पर 21 मई 2018 को गाजियाबाद के जिला कारागार में शिफ्ट किया गया था। कर्मवीर के भाई लोकेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भाई को निर्दोष बता सीबीआइ जांच की मांग की थी। इसी मांग को लेकर 13 सितंबर से अनशन कर्मवीर जेल में अनशन कर रहा है। रविवार को मुलाकात के दौरान कर्मवीर को उसके दोस्त लेकर आए थे। वह अपने पैरों पर चल नहीं पा रहा था। लोकेंद्र का आरोप है कि जेल प्रशासन उसकी सेहत को लेकर लापरवाही कर रहा है। जेल अधीक्षक ने कर्मवीर के अनशन करने की बात इंकार करते हुए कहा कि जेल मैनुअल के मुताबिक सभी बंदियों को भोजन अनिवार्य रूप से कराया जा रहा है। कर्मवीर की हालत बिल्कुल ठीक है।

chat bot
आपका साथी