घरों में किल्लत, सड़क पर बह रहा पानी

जासं साहिबाबाद सिल्ट की सफाई के लिए 15 अक्टूबर को रात 12 बजे से गंगनहर में हरिद्वार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:30 PM (IST)
घरों में किल्लत, सड़क पर बह रहा पानी
घरों में किल्लत, सड़क पर बह रहा पानी

जासं, साहिबाबाद : सिल्ट की सफाई के लिए 15 अक्टूबर को रात 12 बजे से गंगनहर में हरिद्वार से पानी रोक दिया गया। अब प्रताप विहार के गंगाजल प्लांट में पानी नहीं आ रहा। शनिवार को दिन में एक वक्त पानी की आपूर्ति की गई। ऐसे में लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। वहीं, दूसरी ओर वसुंधरा में पेयजल लाइन लीक होने पर सड़क पर पानी बह रहा है। जलकल विभाग में शिकायत के बाद भी लीकेज की समस्या को ठीक नहीं किया गया।

गंगनहर की सफाई इस बार कम समय में हो रही है। पहले एक महीने से अधिक समय लग जाता था। इस बार 20 दिन में ही गंगनहर की सफाई कर ली जाएगी। अब चार नवंबर को रात में पानी छोड़ा जाएगा। ऐसे में जलकल व जीडीए की ओर से 24 घंटे में एक बार पानी की आपूर्ति की जा रही। 16 और 17 अक्टूबर तक प्रताप विहार स्थित गंगाजल प्लांट में एकत्र पानी की आपूर्ति दी जाएगी। 18 अक्टूबर से लोगों को गंगाजल मिलना बंद हो जाएगा। इससे ट्रांस हिडन के इंदिरापुरम में जीडीए और वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी, डेल्टा कालोनी में जलकल की ओर से 127 नलकूपों से 24 घंटे में सिर्फ सुबह एक घंटे पानी दिया जा रहा है। ऐसे में ट्रांस हिडन के करीब 10 लाख लोगों को पेयजल की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। लोग वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जार मंगाकर काम चला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सैकड़ों लीटर पानी लीकेज के चलते वैशाली सेक्टर छह में बर्बाद हो रहा है। प्लाट संख्या 131, 173 के पास लीकेज के कारण पानी सड़कों पर बह रहा है।

-------

घर में पीने के लिए पानी नहीं है और नगर निगम की लापरवाही की वजह से गंगाजल सड़क पर बह रहा है। शिकायत के बाद कोई लीकेज को ठीक करने नहीं आया। पानी की कीमत को समझना चाहिए।

एनके नेगी, स्थानीय निवासी

------

पानी लीकेज होने की जानकारी नहीं है। टीम के साथ मौके पर जाकर लीकेज को ठीक कराया जाएगा। जलकल विभाग की तरफ से पानी की आपूर्ति अभी जारी है।

सोमेंद्र तोमर, जेई, जलकल

chat bot
आपका साथी