बेहटा हाजीपुर विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव

फोटो 27 एसबीडी 5 6 7 संवाद सहयोगी लोनी वार्ड नंबर 48 स्थित बेहटा हाजीपुर कंपोजिट वि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:09 PM (IST)
बेहटा हाजीपुर विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव
बेहटा हाजीपुर विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव

फोटो 27 एसबीडी 5, 6, 7

संवाद सहयोगी, लोनी : वार्ड नंबर 48 स्थित बेहटा हाजीपुर कंपोजिट विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। परिसर में गंदगी पसरी है और शौचालय की स्थिति दयनीय है। लोगों ने नगर पालिका अध्यक्षा से विद्यालय का सुंदरीकरण कराए जाने की मांग की है।

बेहटा हाजीपुर कंपोजिट विद्यालय में नगर पालिका वार्ड नंबर छह और 48 के करीब 14 सौ छात्र छात्राएं पढ़ते है। लोगों का कहना है कि विद्यालय में बच्चों के पानी पीने के लिए बिछाई गई पाइप लाइन असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दी गई है, जिसके चलते विद्यार्थी हैंड पंप से पानी को विवश है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से हैंडपंप का पानी परिसर में कक्षा के आगे एकत्र होता है। विद्यालय में सफाई कर्मी के अभाव में शौचालय में सफाई नहीं होती। पालिका कर्मियों द्वारा प्रतिदिन कूड़ा न उठाए जाने से गंदगी का आलम है। कालोनी निवासी इकरामुद्दीन ने नगर पालिका अध्यक्षा रंजीता धामा व नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता से विद्यालय का सुंदरीकरण कराने की मांग की है। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता ने जल्द ही समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया है।

विद्यालय में 70 बच्चों पर एक शिक्षक मौजूद है। बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शिक्षकों की संख्या बढ़ानी चाहिए। - बरकत अली, अभिभावक मैदान में उड़ने वाली धूल से बच्चे परेशान है। वहीं बरसात में जल भराव होने और कीचड़ से बच्चे चोटिल होते है। अधिकारियों को मैदान मिट्टी का भराव कर इंटरलाकिग टाइल्स लगानी चाहिए। - मो शाहिद, स्थानीय निवासी

chat bot
आपका साथी