कवि डॉ. कुंवर बेचैन पत्नी समेत कोरोना संकमित

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मशहूर कवि व गीतकार डॉ. कुंवर बेचैन व उनकी पत्नी संतोष कु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:50 PM (IST)
कवि डॉ. कुंवर बेचैन पत्नी समेत कोरोना संकमित
कवि डॉ. कुंवर बेचैन पत्नी समेत कोरोना संकमित

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

मशहूर कवि व गीतकार डॉ. कुंवर बेचैन व उनकी पत्नी संतोष कुंवर दोनों कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 12 अप्रैल को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से दोनों दिल्ली के लक्ष्मी नगर स्थित सूर्या अस्पताल में भर्ती थे। बुधवार रात करीब 11.30 बजे कुंवर बेचैन की हालत बिगड़ने पर बृहस्पतिवार तड़के उन्हें आनंद विहार स्थित कोसमोस अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां भी वेंटिलेटर नहीं था तो डॉक्टरों ने दूसरे अस्पताल में ले जाने की सलाह दी। कुमार विश्वास के ट्वीट पर मदद को आगे आए पूर्व केंद्रीय मंत्री

चर्चित कवि कुमार विश्वास ने कुंवर बेचैन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए बृहस्पतिवार सुबह 7.33 बजे ट्वीट करते हुए मदद की गुहार लगाई। उन्होंने लिखा था कि रात 12 बजे तक प्रयास करता रहा। सुबह से प्रत्येक परिचित डॉक्टर को काल कर चुका हूं। हिदी के वरिष्ठ गीतकार डा. कुंवर बेचैन कोसमोस अस्पताल, आनंद विहार दिल्ली में कोविड उपचार में हैं। आक्सीजन लेवल 70 पहुंच गया है तुरंत वेंटिलेटर की आवश्यकता है। कहीं कोई बेड ही नहीं मिल रहा है। उनके ट्वीट का पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने संज्ञान लिया और कुमार विश्वास को फोन कर मदद करने का आश्वासन दिया। इस पर कुमार विश्वास ने बृहस्पतिवार सुबह 8.47 बजे फिर से ट्वीट किया और उसमें लिखा कि बहुत आभार डॉ. महेश शर्मा जी। उनकी काल आई है और वह डॉक्टर कुंवर को अपने अस्पताल में वेंटिलेटर पर शिफ्ट करा रहे हैं। ईश्वर से प्रार्थना करें कि पूज्य गुरुप्रवर स्वस्थ हों।

------------------

हालत पहले के मुकाबले बेहतर

डॉक्टर कुंवर बेचैन गाजियाबाद के रहने वाले हैं। अभी वह नोएडा-27 स्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा के कैलाश अस्पताल में भर्ती हैं। उनके बेटे प्रगीत आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में रहते हैं। उन्होंने फोन पर बताया कि उनके पिता कैलाश अस्पताल में फिलहाल बाई पेप पर हैं। आक्सीजन लेवल 95 हैं। डॉक्टर पहले के मुकाबले हालत में सुधार बता रहे हैं। वहीं संतोष कुंवर दिल्ली के सूर्या अस्पताल में ही भर्ती हैं। उनकी हालत में भी सुधार है।

chat bot
आपका साथी