क्षेत्र पंचायत निधि से होगा चार सामुदायिक शौचालयों का निर्माण

संवाद सहयोगी मोदीनगर भोजपुर ब्लाक के गांवों में अब क्षेत्र पंचायत निधि से चार सामुदायिक शौच

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:48 PM (IST)
क्षेत्र पंचायत निधि से होगा चार सामुदायिक शौचालयों का निर्माण
क्षेत्र पंचायत निधि से होगा चार सामुदायिक शौचालयों का निर्माण

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

भोजपुर ब्लाक के गांवों में अब क्षेत्र पंचायत निधि से चार सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया जाएगा। हाल ही में ग्राम पंचायत की तरफ से 43 गांवों में शौचालय बनाए गए थे, लेकिन जिन जगहों पर लोगों का आवागमन अधिक रहता है, अब वहां पर क्षेत्र पंचायत की तरफ से अतिरिक्त सामुदायिक शौचालय बनवाने का फैसला लिया गया है। इसको लेकर ब्लाक प्रमुख कृष्णवीर सिंह की तरफ से प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है। जैसे ही अनुमति मिलेगी, तुंरत काम शुरू हो जाएगा।

भोजपुर ब्लाक प्रमुख कृष्णवीर सिंह ने बताया कि सारा रोड, हापुड़ रोड पर गदाना गांव के पास, भोजपुर स्थित बीज भंडार व भोजपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते हैं। ऐसे स्थानों पर सार्वजनिक शौचालयों की काफी आवश्यकता थी। इसी को देखते हुए क्षेत्र पंचायत निधि से इन स्थानों पर सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराने का फैसला लिया गया है।

इन शौचालयों में महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग कक्ष होंगे। इसके अलावा यहां नहाने की व्यवस्था भी होगी। दिव्यांगों के लिए भी एक कक्ष आरक्षित किया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा समाज के प्रत्येक तबके को विकसित करना है। इसी को देखते हुए कार्य किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी