चोरी का सामान वापस नहीं करने पर की थी हत्या

संवाद सहयोगी लोनी कोतवाली पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर बागराणप गांव के जंगल में त

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:18 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:18 PM (IST)
चोरी का सामान वापस नहीं करने पर की थी हत्या
चोरी का सामान वापस नहीं करने पर की थी हत्या

संवाद सहयोगी, लोनी: कोतवाली पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर बागराणप गांव के जंगल में तीन दिन पूर्व हुई हत्या का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक शावेज की हत्या चोरी का सामान वापस न करने पर की गई थी। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया है।

एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने बताया कि 29 अक्टूबर की सुबह करीब सात बजे बागराणप गांव के पीछे जंगल में युवक का शव बरामद हुआ था। जांच के लिए डाग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया था। शाम के समय मृतक की शिनाख्त शावेज निवासी न्यू मुस्तफाबाद कालोनी के रूप में हुई थी। मृतक के पिता उमरदीन ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पूछताछ में स्वजन ने बताया कि 27 अक्टूबर की शाम सात बजे किसी का फोन आया था। जिसे सुनने के बाद शावेज कुछ देर में आने की बात कहकर चला गया था। स्वजन के बताए समय पर डिटेल में आकाश निवासी फौजी गार्डन की काल दिखाई दी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार: एसपी ग्रामीण ने बताया कि शनिवार सुबह आकाश को बंथला फ्लाई ओवर के पास से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने अपने साथी वसीम निवासी न्यू मुस्तफाबाद के साथ शावेज की हत्या करना स्वीकार किया है। आकाश ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पूर्व उसने अपनी मां के झुमके और पायल चोरी की थीं। जिन्हें उसने शावेज के पास रखवा दिया था। कुछ दिनों से वह उससे सामान मांग रहा था। लेकिन शावेज ने कहा कि सामान उसने बेच दिया है। सामान बेचने से मिले रुपये भी नहीं लौटा रहा था। जिसके चलते आकाश ने वसीम के साथ मिलकर शावेज की गला घोटकर हत्या कर दी। उन्होंने आसिफ उर्फ पप्पू निवासी मुस्तफाबाद कालोनी को हत्या की जानकारी दे दी थी। लेकिन उसने भी पुलिस को जानकारी नहीं दी। जिसके चलते उसके खिलाफ घटना में मदद करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि घटना स्वीकार करने पर तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी