मेरठ हाईवे पर डायवर्जन, निर्माण कार्य से एनएच-9 जामग्रस्त

मेरठ हाइवे की जर्जर हालत के चलते यहां यातायात की स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ गई है। इसीलिए दिन में नौ घंटे तक बड़े व मध्यम मालवाहकों को इस रोड से नहीं गुजर पाते हैं। मेरठ जाने वाले और मेरठ से गाजियाबाद आने वाले वाहनों को हापुड़ व पिलखुवा होते हुए आना पड़ता है। गाजियाबाद यातायात पुलिस द्वारा जारी डायवर्जन के मुताबिक मेरठ जाने वाले मालवाहक व बस राजनगर एक्सटेंशन चौराहे के पास से यू टर्न लेकर हापुड़ चुंगी होते हुए हापुड़ रोड पर जाते हैं। वहीं मेरठ से आने वाले वाहन मोदीनगर से हापुड़ व पिलखुवा होते हुए आते हैं। यह प्लान सुबह 7-11 बजे तक और शाम के पांच बजे से रात 10 बजे तक लागू रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 08:13 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 08:13 PM (IST)
मेरठ हाईवे पर डायवर्जन, निर्माण कार्य से एनएच-9 जामग्रस्त
मेरठ हाईवे पर डायवर्जन, निर्माण कार्य से एनएच-9 जामग्रस्त

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : चौड़ीकरण के काम और मेरठ हाईवे के डायवर्जन के चलते एनएच-9 जामग्रस्त हो चुका है। यहां पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम का असर डासना आरओबी तक रहता है। वहीं सुबह और शाम के समय पीक आवर्स में हाईवे के दोनों लेन पर वाहनों की लंबी कतार लगती है। यातायात पुलिस की गैरमौजूदगी के चलते काफी हालात और भी खराब हो रहे हैं। रविवार को जाम की स्थिति और भी भयंकर हो गई, क्योंकि किसान यात्रा के चलते पूरे दिन छोटे व बड़े सभी वाहन हापुड़ रोड से ही भेजे गए।

मेरठ हाईवे की जर्जर हालत के चलते यहां यातायात की स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ गई है। इसीलिए दिन में नौ घंटे तक बड़े व मध्यम मालवाहकों को इस रोड से नहीं गुजर पाते हैं। मेरठ जाने वाले और मेरठ से गाजियाबाद आने वाले वाहनों को हापुड़ व पिलखुवा होते हुए आना पड़ता है। गाजियाबाद यातायात पुलिस द्वारा जारी डायवर्जन के मुताबिक मेरठ जाने वाले मालवाहक व बस राजनगर एक्सटेंशन चौराहे के पास से यू टर्न लेकर हापुड़ चुंगी होते हुए हापुड़ रोड पर जाते हैं। वहीं मेरठ से आने वाले वाहन मोदीनगर से हापुड़ व पिलखुवा होते हुए आते हैं। यह प्लान सुबह 7-11 बजे तक और शाम के पांच बजे से रात 10 बजे तक लागू रहता है। सबसे व्यस्त रहने वाले मेरठ हाईवे के वाहनों का दबाव हापुड़ रोड होते हुए एनएच-9 पर आ गया है। वहीं एनएच के चौड़ीकरण का काम भी जारी है। डासना आरओबी उतरते ही निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अलावा मसूरी थाने के सामने फ्लाईओवर का काम भी जारी है। इसके चलते सड़क की चौड़ाई पहले से आधी हो गई है। वाहनों का दबाव बढ़ने, रोड संकरी होने और जगह-जगह निर्माण कार्य होने के चलते बीते एक हफ्ते से नेशनल हाईवे जाम की चपेट में है।

chat bot
आपका साथी